Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mike Lynch: ब्रिटेन के दिग्गज कारोबारी लिंच का शव याट से बरामद, बेटी हन्नाह अभी लापता; तलाश जारी

ब्रिटेन के दिग्गज कारोबारी माइक लिंच का शव गुरुवार को याट के मलबे से बरामद किया गया। इटली के सिसिली तट पर सोमवार को आए तूफान में याट डूब गया था। लिंच की बेटी हन्नाह अभी भी लापता है। याट में 10 लोगों का चालक दल और 12 यात्री सवार थे। लिंच की पत्नी एंजेला बकारेस और 14 अन्य लोग को बचा लिया गया।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
ब्रिटेन के दिग्गज कारोबारी लिंच का शव याट से बरामद

 रॉयटर, पोर्टिसेलो। ब्रिटेन के दिग्गज कारोबारी माइक लिंच का शव गुरुवार को याट के मलबे से बरामद किया गया। इटली के सिसिली तट पर सोमवार को आए तूफान में याट डूब गया था। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लिंच की बेटी हन्नाह अभी भी लापता है। 56 मीटर लंबा याट द बेयसियन, पोर्टिसेलो के पास खड़ा था तभी बवंडर आ गया। लिंच को हाल ही में अमेरिका में 11 अरब डालर की धोखाधड़ी मामले में बरी किया गया था। उन्हें ब्रिटेन का बिल गेट्स माना जाता था।

14 अन्य लोग को बचा लिया

याट में 10 लोगों का चालक दल और 12 यात्री सवार थे। लिंच की पत्नी एंजेला बकारेस और 14 अन्य लोग को बचा लिया गया। इतालवी अधिकारियों ने बुधवार को चार शव बरामद किए थे। एक शव सोमवार को ही बरामद किया गया था।

हन्नाह का शव ढूंढने में समय लग सकता है

फायर ब्रिगेड के प्रवक्ता लुका कैरी ने कहा कि हन्नाह का शव ढूंढने में समय लग सकता है, क्योंकि याट 165 फीट की गहराई पर है। वहीं इस आपदा की न्यायिक जांच शुरू कर दी गई है। जांच का नेतृत्व कर रहे एम्ब्रोगियो कार्टोसियो शनिवार को प्रेस कान्फ्रेंस करने वाले हैं।