Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Princess Kate: सर्जरी के बाद घर वापस लौटीं प्रिंसेस केट मिडलटन, केंसिंग्टन पैलेस ने बयान देकर बिमारी के बारे में...

वेल्स की राजकुमारी केट अपनी पेट की सर्जरी करवाने के दो हफ्ते बाद सोमवार को अस्पताल से घर लौट आईं। केंसिंग्टन पैलेस ने एक बयान में बताया कि केट लंदन क्लिनिक में एक नॉन स्पेसिफाइड बिमारी की सर्जरी के बाद घर वापस आ गईं। केट सर्जरी के बाद बेहतर फील कर रही हैं। हालांकि केट की बिमारी के बारे में नहीं बताया गया है कि वह क्या है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Mon, 29 Jan 2024 09:42 PM (IST)
Hero Image
सर्जरी के बाद घर वापस लौटीं प्रिंसेस केट मिडलटन (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, लंदन। वेल्स की राजकुमारी केट अपनी पेट की सर्जरी करवाने के दो हफ्ते बाद सोमवार को अस्पताल से घर लौट आईं। केंसिंग्टन पैलेस ने एक बयान में बताया गया है कि प्रिंस विलियम की 42 वर्षीय पत्नी केट लंदन की क्लिनिक में एक नॉन स्पेसिफाइड बिमारी की सर्जरी के बाद घर वापस आ गईं। केट सर्जरी के बाद बेहतर फील कर रही हैं। हालांकि केट की बिमारी के बारे में नहीं बताया गया है कि वह क्या है, लेकिन वो गैर-कैंसरयुक्त बिमारी है।

लंदन की इस क्लिनिक में शुक्रवार को केट के ससुर किंग चार्ल्स का भी प्रोस्टेट का इलाज हुआ है। चार्ल्स ने यहां तीन रातें बिताईं। इसके अलावा किंग चार्ल्स की पत्नी कैमिला भी यहां नियमित रूप से आती रहती थीं।

राजकुमार-राजकुमारी पूरी टीम को धन्यवाद दिया

केंसिंग्टन पैलेस ने कहा कि केट अब लंदन के पश्चिम में विंडसर एस्टेट स्थित घर पर वापस आ गई हैं। उनके कार्यालय ने कहा, "उनके स्वास्थ्य में अच्छी प्रगति हो रही है। राजकुमार और राजकुमारी लंदन क्लिनिक की पूरी टीम, विशेष रूप से नर्सिंग स्टाफ को उनके द्वारा की गई देखभाल के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहते हैं।"

तानों बच्चों की देखभाल कर रहे प्रिंस विलियम

वहीं, राजकुमारी केट ईस्टर के बाद तक सार्वजनिक तौर पर नहीं लौट पाएंगी। उनके पति प्रिंस विलियम ब्रिटिश सिंहासन के उत्तराधिकारी हैं। उन्होंने अपने तीन बच्चों, दस साल के प्रिंस जॉर्ज, आठ साल की प्रिंसेस चार्लोट, और पांच साल के प्रिंस लुइस की देखभाल के लिए अपने कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया।

राजकुमारी केट की बिमारी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है, क्योंकि ब्रिटेन का राजघराने आमतौर पर सभी चिकित्सा मुद्दों को एक निजी मामला मानता है।

ये भी पढ़ें: Taiwan-China Conflict: 'चीन कर सकता है ताइवान के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन...', अमेरिकी कमांडर ने दी चेतावनी