Move to Jagran APP

लंदन में गर्मी का कहर: प्रिंस विलियम के सामने बेहोश हुए सैनिक; परेड की कर रहे थे रिहर्सल

लंदन में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। इसका असर सैनिकों पर भी दिखाई दे रहा है। शनिवार को प्रिंस विलियम के सामने वार्षिक ट्रूपिंग द कलर परेड के लिए अंतिम रिहर्सल के दौरान तीन सैनिक बेहोश हो गए।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sun, 11 Jun 2023 02:08 PM (IST)
Hero Image
प्रिंस विलियम के सामने परेड के दौरान बेहोश हुए सैनिक

लंदन, एजेंसी। यूनाइटेड किंगडम की राजधानी प्रिंस विलियम के सामने वार्षिक ट्रूपिंग द कलर परेड के लिए अंतिम रिहर्सल के दौरान शनिवार को तीन सैनिक बेहोश गए। फॉक्स न्यूज ने यह जानकारी दी। 

30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा लंदन का तापमान

सैनिकों ने लगभग 30 डिग्री सेल्सियस लंदन की गर्मी में ऊनी अंगरखा और भालू की खाल की टोपी पहन रखी थी।लंदन में शनिवार को तापमान 30 C (86 F) तक पहुंच गया था। 

प्रिंस विलियम ने सैनिकों का किया धन्यवाद

प्रिंस विलियम ने एक ट्वीट में लिखा, "आज सुबह की गर्मी में कर्नल की समीक्षा में हिस्सा लेने वाले हर सैनिक को बहुत-बहुत धन्यवाद। मुश्किल हालात लेकिन आप सभी ने वास्तव में अच्छा काम किया। धन्यवाद।"

एक फॉलो-अप ट्वीट में उन्होंने लिखा, "इस तरह के आयोजन में जो मेहनत और तैयारी होती है, उसका श्रेय इसमें शामिल सभी लोगों को जाता है, खासकर आज की परिस्थितियों में।"

इंग्लैंड के लिए गर्म मौसम की चेतावनी जारी

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक सैनिक जो बेहोश हो गया था, परेड में हिस्सा लेने के लिए प्रयास में फिर से उठ गया, लेकिन कुछ ही समय बाद मेडिक्स उसकी मदद के लिए दौड़ते दिखे। यूके हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी ने दक्षिण इंग्लैंड के लिए गर्म मौसम की चेतावनी जारी की है।