Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आम चुनाव से पहले की गई थी सट्टेबाजी, जांच के दायरे में कंजर्वेटिव पार्टी का एक अधिकारी; क्या बढ़ेंगी सुनक की मुश्किलें?

ब्रिटेन के जुआ नियामक द्वारा प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी के एक अधिकारी की जांच की जा रही है। उन पर आरोप है कि उन्होंने आम चुनाव की तिथि घोषित होने से पहले ही उस पर दांव लगाया था।मुख्य डाटा अधिकारी निक मेसन ने इसकी जानकारी सार्वजनिक होने के बाद छुट्टी ले ली है। हालांकि उन्होंने किसी भी गलत कार्य में शामिल होने से इनकार किया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 23 Jun 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
आम चुनाव से पहले की गई थी सट्टेबाजी (Image: ANI)

लंदन, पीटीआई। ब्रिटेन में चुनाव सट्टेबाजी घोटाले का दायरा बढ़ता जा रहा है। इस महीने की शुरुआत में यह आरोप सामने आया था। इसे लेकर जांच चल रही है। अब चुनाव के समय को लेकर कथित सट्टेबाजी के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के मुख्य डाटा अधिकारी की जांच की बात सामने आने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

किसी भी गलत कार्य में शामिल होने से इनकार

मुख्य डाटा अधिकारी निक मेसन ने इसकी जानकारी सार्वजनिक होने के बाद छुट्टी ले ली है। हालांकि, उन्होंने किसी भी गलत कार्य में शामिल होने से इनकार किया है। यह रिपोर्ट हाल के दिनों में उजागर किए गए मामले के बाद आई है कि कंजर्वेटिव से जुड़े लारा सान्डर्स और क्रेग विलियम्स जुआ निगरानी संस्था द्वारा जांच के दायरे में हैं।

इसके अलावा टोनी ली ने भी कथित सट्टेबाजी को लेकर जांच किए जाने के आरोपों के बाद छुट्टी ले ली है। यह सुनक के नेतृत्व वाले टोरीज के लिए नया झटका है। पार्टी पहले से ही चुनाव पूर्व जनमत सर्वे में विपक्षी लेबर पार्टी से बहुत पीछे चल रही है।

यह भी पढ़ें: Donald Trump: ट्रंप राष्ट्रपति बने तो क्या अलग होगा दूसरा कार्यकाल? इच्छाओं को पूरा करने के लिए रिपब्लिकन का ड्राफ्ट तैयार

यह भी पढ़ें: चीन में भारी बारिश का अलर्ट जारी, इमरजेंसी मोड पर आई एजेंसियां