Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रिफॉर्म पार्टी की नस्लवादी टिप्पणी से गुस्से में हैं पीएम सुनक...., चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी की चरित्र पर उठाए सवाल

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि वह दक्षिणपंथी निगेल फराज के रिफार्म यूके पार्टी के समर्थकों द्वारा की गई नस्लवादी टिप्पणी से आहत हैं। आम चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पीएम सुनक पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मेरी दो बेटियां निगेल फराज के लिए प्रचार करने वाले रिफार्म यूके पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को देख और सुन चुकी हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 28 Jun 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
रिफार्म पार्टी की नस्लवादी टिप्पणी से आहत व गुस्से में हूं: पीएम ऋषि सुनक। फाइल फोटो।

पीटीआई, लंदन। ब्रिटेन में जुलाई में होने वाले आम चुनाव के लिए प्रचार अभियान चरम पर है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने शुक्रवार को कहा कि वह दक्षिणपंथी निगेल फराज के रिफार्म यूके पार्टी के समर्थकों द्वारा की गई नस्लवादी टिप्पणी से आहत और गुस्से में हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए बोलना जरूरी नहीं है।

प्रचार अभियान के दौरान पीएम मोदी ने क्या कहा?

आम चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पीएम सुनक पत्रकारों से बात करते हुए चैनल 4 न्यूज पर प्रसारित एंड्रीयू पार्कर की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें उन्हें ब्रिटिशों द्वारा दक्षिण एशियाई मूल के लोगों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नस्लवादी टिप्पणी 'कमबख्त पाकी' से संबोधित किया था।

मैं हल्के में नहीं दोहराताः सुनक

पीएम सुनक ने कहा कि मेरी दो बेटियां निगेल फराज के लिए प्रचार करने वाले रिफार्म यूके पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को देख और सुन चुकी हैं। 44 वर्षीय भारतवंशी नेता सुनक ने कहा कि मैं उन शब्दों को हल्के में नहीं दोहराता। मैं जानबूझकर ऐसा करता हूं क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इसे स्पष्ट रूप से न बताया जाए कि यह क्या है।

उन्होंने कहा कि जब आप रिफॉर्म यूके पार्टी के उम्मीदवारों और प्रचारकों को बिना किसी चुनौती के नस्लवादी और महिला विरोधी भाषा और विचारों का उपयोग करते हुए देखते हैं, तो मुझे लगता है कि यह आपको रिफार्म पार्टी के भीतर की संस्कृति के बारे में कुछ बताता है।

यह भी पढ़ेंः

समय पूर्व रिहाई के आदेश की अवमानना…, अब SC ने UP सरकार को जारी किया नोटिस; बसपा के पूर्व विधायक से जुड़ा है मामला

कामाख्या मंदिर कॉरिडोर पर कब शुरू होगा काम? सीएम हिमंत बिस्वा सरमा बोले- IIT गुवाहाटी को भेजा गया ब्लू प्रिंट