Move to Jagran APP

I am Sorry! चुनाव में हार के बाद क्या बोले Rishi Sunak, कीर स्टारमर को लेकर कह दी ये बात

UK Election Result 2024 ऋषि सुनक ने चुनाव में हार के बाद कहा कि आज सत्ता नए हाथों में चली जाएगी जो जनता का फैसला है। सुनक ने कहा कि मैं कई अच्छे मेहनती उम्मीदवारों की हार की जिम्मेदारी लेता हूं जो आज रात अपने अथक प्रयासों अपने स्थानीय रिकॉर्ड और अपने समुदायों के प्रति समर्पण के बावजूद हार गए जिसका मुझे खेद है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Fri, 05 Jul 2024 10:14 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 10:14 AM (IST)
UK Election Result 2024 ऋषि सुनक का आया बयान।

एजेंसी, लंदन। UK Election Result 2024 ब्रिटेन के चुनाव में ऋषि सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी की करारी हार हुई है। लेबर पार्टी ने इस आम चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल की है। हार के बाद सुनक का बयान भी आया है। सुनक ने कहा मैंने जीत हासिल करने वाली लेबर पार्टी और उनके नेता कीर स्टारमर को बधाई के लिए फोन किया है। 

उम्मीदवारों की हार की ली जिम्मेदारी

सुनक ने आगे कहा आज सत्ता शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से सभी पक्षों की सद्भावना के साथ नए हाथों में चली जाएगी। सुनक ने कहा कि मैं कई अच्छे, मेहनती उम्मीदवारों की हार की जिम्मेदारी लेता हूं, जो आज रात अपने अथक प्रयासों, अपने स्थानीय रिकॉर्ड और अपने समुदायों के प्रति समर्पण के बावजूद हार गए, जिसका मुझे खेद है।

लेबर पार्टी को मिला बहुमत 

बता दें कि ब्रिटेन के चुनाव में कीर स्टारमर की लेबर पार्टी को भारी बहुमत मिला है और सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी को करारी हार मिल रही है। 394 सीटों पर लेबर पार्टी जीत पा चुकी है, वहीं कंजर्वेटिव पार्टी अब तक 103 सीट जीती है। कुल  650 सीटों में से 326 सीटें बहुमत के लिए चाहिए होती हैं। 

कीर स्टारमर बोले- जनता देश में लाई बदलाव

लेबर पार्टी के नेता और ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने की राह पर चल रहे कीर स्टारमर ने मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि देश के लोग बदलाव के लिए तैयार हैं। होलबोर्न और सेंट पैनक्रास से जीतने के बाद अपने विजय भाषण में 61 वर्षीय स्टारमर ने कहा कि चाहे लोगों ने उन्हें वोट दिया हो या नहीं, 'मैं इस निर्वाचन क्षेत्र के हर व्यक्ति की सेवा करूंगा।'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.