Move to Jagran APP

यूके यूनिवर्सिटी ने सिखों को समझ लिया दूसरे समुदाय के लोग, कर दी ये गलती; भड़काऊ पोस्ट करने के लिए मांगी माफी

University of Birmingham बर्मिंघम विश्वविद्यालय ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी है। बर्मिंघम विश्वविद्यालय ने दो समुदायों (सिख और मुसलमान) के लोगों की पहचान में गलती करने की चूक की थी जिसके बाद सिख प्रेस एसोसिएशन (पीए) के प्रवक्ता जसवीर सिंह ने इस गलती को लेकर सबका ध्यान खींचा था जिसके बाद विश्वविद्यालय ने पोस्ट को डिलीट कर माफी मांगी ।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 20 Feb 2024 03:32 PM (IST)
Hero Image
यूके विश्वविद्यालय ने सोशल मीडिया पर किया भड़काऊ पोस्ट (प्रतिकात्मक फोटो)

पीटीआई, लंदन। बर्मिंघम विश्वविद्यालय ने उस सोशल मीडिया पोस्ट को हटाने के बाद माफी मांगी है जो सिख छात्रों को मुसलमान समझने वाली थी। 'द बर्मिंघम मेल' की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूनिवर्सिटी पोस्ट में बताया गया कि इस महीने की शुरुआत में यूनिवर्सिटी के सिख सोसाइटी द्वारा आयोजित 20 साल पुराना "कैंपस में लंगर" कार्यक्रम इस्लामिक जागरूकता सप्ताह का हिस्सा था। विश्वविद्यालय के एक इंस्टाग्राम अकाउंट ने लंगर की सिख अवधारणा से प्रेरित मुफ्त भोजन कार्यक्रम को "डिस्कवर इस्लाम वीक" टेक्स्ट के साथ एक पोस्ट में टैग किया था।

सिख प्रेस एसोसिएशन (पीए) के प्रवक्ता जसवीर सिंह ने कहा, जिन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर त्रुटि को उजागर किया। उन्होंने कहा, "यह निराशाजनक है लेकिन यह देखना बहुत चौंकाने वाला है कि बर्मिंघम विश्वविद्यालय (यूओबी) की सार्वजनिक छवि के प्रभारी लोग विश्वविद्यालय में समुदायों के बारे में अनभिज्ञ हैं।"

यह भी पढ़ें- US Flight: हवा में था विमान, अचानक विंडशील्ड से निकलने लगी चिंगारी; पायलट की सूझबूझ से ऐसे बची 74 यात्रियों की जान