Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UK: 9 साल के बच्चे को महीनों तक किया प्रताड़ित फिर बाथटब में डुबाकर मार डाला, बेरहम मां और पार्टनर दोषी करार

41 साल के डिर्क हॉवेल और मां कार्ला स्कॉट पर अपने ही बच्चे की हत्या का दोषी पाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मासूम अल्फी स्टील के शरीर पर 50 अलग-अलग जगहों पर चोटों के निशान मिले है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 14 Jun 2023 12:50 PM (IST)
Hero Image
9 साल के बच्चे को महीनों तक किया प्रताड़ित फिर बाथटब में डुबाकर मार डाला, बेरहम मां-पार्टनर दोषी करार

यूके, एजेंसी। लंदन में मां और उसके प्रेमी ने मिलकर अपने ही 9 साल के मासूम बेटे अल्फी स्टील की बेरहमी से हत्या कर दी। दोनों को दोषी पाया गया है। जानकारी के अनुसार, दोनों ने बच्चे को महीनों से काफी प्रताड़ित किया था और बाद में उसे बाथटब में डुबाकर मार डाला।

41 साल के डिर्क हॉवेल और मां कार्ला स्कॉट पर बच्चे की हत्या का दोषी पाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मासूम अल्फी स्टील के शरीर पर 50 अलग-अलग जगहों पर चोटों के निशान मिले है और उसका शव वॉर्सेस्टरशायर के द्रोइटविच में स्थित घर पर पड़ा हुआ मिला।

— West Mercia Police (@WMerciaPolice) June 13, 2023

बच्चे को रखते थे क्रूर अनुशासन में

बताया जा रहा है कि मासूम अल्फी को एक क्रूर अनुशासन में रहना पड़ता था। अगर उससे कोई गलती हो जाती तो उसे सजा के तौर पर पीटा जाता, घर के बाहर घंटों खड़ा रहना पड़ता और ठंडे पानी में उसका सिर डुबो दिया जाता था।

सामाजिक सेवाओं के लिए जाना जाता था परिवार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, परिवार सामाजिक सेवाओं से जुड़ा हुआ था। अल्फी से साथ हो रहे दुर्व्यवहार के लिए पड़ोसियों ने कई बार पुलिस को कॉल भी किया था। बच्चे के मौत का सही कारण अब तक सामने नहीं आया है। हालांकि, पुलिस को मिले सबूत के आधार पर यह आशंका जताई जा रही है कि बच्चे की मौत ठंडे पानी में डूबने के कारण हुई होगी।

2021 को हुई थी अल्फी की मौत

18 फरवरी, 2021 को अल्फी की मां स्कॉट ने 999 पर कॉल कर अपने बच्चे की मौत की सूचना दी थी। मां ने पुलिस को बताया था कि उसका बेटा सांस नहीं ले रहा है। वहीं, बच्चे के शरीर पर लगे चोटों के निशान कुछ अलग ही कहानी बयां कर रही थी। अल्फी के दादा पॉल स्कॉट ने पत्रकारों से कहा कि अब हम अल्फी की मुस्कान कभी नहीं देख पाएंगे। अल्फी को खोने से हमारे जीवन में एक बहुत बड़ा खालीपन आ गया है।