Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heathrow Airport: लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे पर लावारिस बैग मिलने से हड़कंप, खाली कराया गया टर्मिनल 2

Heathrow Airport स्थानीय पुलिस ने बताया कि हीथ्रो हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर एक लावारिस बैग की जानकारी 1047 बजे दी गई। एहतियात के तौर पर इलाके को तुरंत खाली करा लिया गया। इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि आइटम को संदिग्ध नहीं माना गया है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Updated: Fri, 02 Sep 2022 05:58 PM (IST)
Hero Image
हीथ्रो हवाई अड्डा दुनिया का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है

लंदन, एजेंसी। लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे (Heathrow Airport) के टर्मिनल 2 पर एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। लावारिस बैग मिलने के बाद टर्मिनल 2 को खाली करा लिया गया है।

स्थानीय पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि हमें हीथ्रो हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 पर एक लावारिस बैग की जानकारी 10:47 बजे दी गई। एहतियात के तौर पर इलाके को तुरंत खाली करा लिया गया। इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि आइटम को संदिग्ध नहीं माना गया है। इस कारण किसी भी तरह की अनहोनी का खतरा टल गया है।

— ANI (@ANI) September 2, 2022

दुनिया का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट माना जाता है ये

लंदन का हीथ्रो एयरपोर्ट दुनिया के सबसे व्यस्त रहने वाले एयरपोर्ट में शुमार है। इस एयरपोर्ट से हर दिन लाखों की संख्या में यात्रियों का आना जाना लगा रहता है।

हवाई अड्डे पर यात्रियों की संख्या प्रतिदिन एक लाख तक सीमित रखने का फैसला

बता दें कि पिछले दिनों हीथ्रो हवाईअड्डे ने कर्मचारियों की कमी से निपटने के लिए 12 जुलाई से 11 सितंबर तक हवाईअड्डे पर यात्रियों की संख्या प्रतिदिन एक लाख तक सीमित रखने का फैसला किया है। लेकिन अब इस तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है।

कोरोना महामारी में ब्रिटेन के एविएशन इंडस्ट्री को हुआ था भारी नुकसान

गौरतलब है कि कोरोना महामारी और लाकडाउन के दौरान ब्रिटेन के एविएशन इंडस्ट्री को भारी नुकसान झेलना पड़ा था। ऐसे में ब्रिटेन के एयरपोर्ट पर हजारों कर्मचारियों को जाने दिया गया था। ब्रिटिश एयरवेज के अधिकांश कर्मचारी इससे प्रभावित हुए थे। महामारी के चलते कई एयवरेज ने अपने कर्मचारियों को निकाल दिया था।