Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

King Charles III Viral Video: उद्घोषणा समारोह के दौरान कर्मचारियों पर गुस्सा हुए किंग चार्ल्स, वीडियो हुआ वायरल

King Charles III Viral Video ब्रिटेन के नए सम्राट किंग चार्ल्स तृतीय का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वे उद्घोषणा समारोह के दौरान कर्मचारियों को डेस्क खाली करने के लिए गुस्से में संकेत देते नजर आ रहे हैं।

By Achyut KumarEdited By: Updated: Sun, 11 Sep 2022 11:38 PM (IST)
Hero Image
King Charles III Viral Video: ब्रिटेन के नए सम्राट किंग चार्ल्स तृतीय का वीडियो हो रहा वायरल (फाइल फोटो)

लंदन, एजेंसी। King Charles Viral Video: ब्रिटेन को जैसे ही किंग चार्ल्स III के रूप में अपना नया सम्राट मिला, दुनिया भर के लोग उनके बारे में और जानने के लिए उत्सुक हो गए। शायद, इसीलिए वह काफी समय से ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे थे और इस सब के बीच उनका उद्घोषणा के दौरान 'चिड़चिड़ा' होने का एक वीडियो अब वायरल हो रहा है।

किंग जार्ज का वीडियो वायरल

शनिवार को ब्रिटेन में आधिकारिक रूप से राजशाही की बागडोर संभालने से पहले, परिग्रहण उद्घोषणा पर हस्ताक्षर करके किंग चार्ल्स वहां मौजूद कर्मचारियों को उस डेस्क को खाली करने के लिए संकेत देते हुए कैमरे में कैद हो गए, जहां उन्हें दस्तावेजों पर अपना नाम अंकित करना था। नेटिजेंस ने सोचा कि वे 'चिड़चिड़ा' गए थे।

यूजर्स ने किए मजेदार कमेंट्स

इंटरनेट पर कई लोगों ने इस वीडियो को प्रफुल्लित करने वाला पाया। एक यूजर ने लिखा, 'जैसा कि कैमिला दिखावा करती हैं कि ऐसा नहीं हो रहा है...।' दूसरों ने सोचा कि उनकी चिंता जायज थी क्योंकि उनके पास अपने कागजात रखने के लिए बहुत कम जगह थी। एक अन्य यूजर ने लिखा, 'व्यावहारिक रूप से कागज में हेरफेर करने के लिए बहुत कम जगह थी। इसे सुनिश्चित करना कर्मचारियों का कर्तव्य था।'

ऑस्ट्रेलिया ने चार्ल्स का घोषित किया राज्य प्रमुख

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को किंग चार्ल्स III को राज्य का प्रमुख घोषित किया, जो 70 वर्षों में पहले नये सम्राट हैं। यह घोषणा ऑस्ट्रेलिया के गवर्नर-जनरल डेविड हर्ले ने कैनबरा में राष्ट्र की संसद में की। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, देश में राज्य की संसदों में उद्घोषणा समारोहों की एक श्रृंखला भी आयोजित की जाएगी।

14 नवंबर 1948 को हुआ जन्म

किंग चार्ल्स-तृतीय को उनकी मां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के गुरुवार को निधन के बाद शनिवार को इंग्लैंड का नया सम्राट घोषित किया गया। 14 नवंबर, 1948 को जन्मे चार्ल्स एलिजाबेथ और फिलिप की पहली संतान है। । 19 साल की उम्र में, वह औपचारिक रूप से 1 जुलाई, 1969 को वेल्स के राजकुमार बने।

अंग्रेज महिला से शादी करने वाले पहले शाही उत्तराधिकारी बने

उन्होंने 29 जुलाई 1981 को लेडी डायना स्पेंसर (Lady Diana Spencer) से शादी की और 1660 के बाद से एक अंग्रेज महिला से शादी करने वाले पहले शाही उत्तराधिकारी बने। अगस्त 1996 में, डायना और चार्ल्स ने कानूनी रूप से तलाक ले लिया।

चार्ल्स ने 2005 में की दूसरी शादी

एक कार दुर्घटना में डायना की मृत्यु के बाद, चार्ल्स ने अप्रैल 2005 में कैमिला पार्कर बाउल्स (Camilla Parker Bowles) से दोबारा शादी की। जल्द ही, युगल को ड्यूक (Duke) और डचेस ऑफ कॉर्नवाल (Duchess of Cornwall) का शाही खिताब मिला।