Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sony के Home Theatre ने अमेज़न "इलेक्ट्रॉनिक फेस्टिवल" सेल में मचाया कोहराम, अमीरजादे भी ऑफर देख लाइन में लगे

आपको अपने घर के लिए परफेक्ट साउंड बार सिस्टम खरीदना है तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। अमेज़न सेल में सोनी ब्रांड के होम थिएटर आदि से भी ज्यादा डिस्काउंट पर मौजूद है। इसके अलावा इनको आप नो कॉस्ट और फ्री डिलीवरी के साथ अन्य ऑफर का लाभ भी उठा सकते हैं। इनकी जबरदस्त साउंड क्वालिटी गणेश चतुर्थी के मौके पर पूरे मोहल्ले को नाचने पर मजबूर कर देगी।

By Asha Singh Edited By: Asha Singh Updated: Tue, 10 Sep 2024 12:11 PM (IST)
Hero Image
Amazon Sale 2024 On Best Sony Home Theatre 5.1

लेटेस्ट फीचर्स के साथ आने वाले होम थिएटर के बारे में आपके यहां पर बताया जा रहा है। सोनी ब्रांड के टॉप 5 होम थिएटर सिस्टम Amazon Sale 2024 पर बहुत ही कम कीमत पर अवेलेबल है। ये साउंड सिस्टम इमर्सिव साउंड के साथ बेहतरीन एक्सपीरियंस देते हैं, जो हर मौके जैसे त्योहार, पार्टी में जान डालने का काम करते हैं। इन सोनी होम थिएटर में डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी डिजिटल टेक्नोलॉजी से लैस साउंड सिस्टम दिया गया है, जिससे मूवी, गेमिंग, म्यूजिक के साथ-साथ 3D साउंड का भी अनुभव कर सकते हैं। मल्टीपल कनेक्टिविटी ऑप्शन होने के चलते अमेजन सेल ऑफर्स में मिलने वाले इन होम थिएटर सिस्टम को आप लैपटॉप, टेलीविजन, स्मार्टफोन, आईफोन, टैबलेट और कंप्यूटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से कनेक्ट कर आराम से म्यूजिक और मूवी का मजा ले सकते हैं।

वैसे तो इन सोनी होम थिएटर की कीमत ऑफलाइन और ऑनलाइन काफी अधिक है। लेकिन गणेश चतुर्थी के मौके पर चल रही Amazon Electronic Festival Sale में आप इनको आधी से भी कम कीमत पर घर ला सकते हैं। इनमें अलग-अलग साउंड मोड मिलते हैं जिससे आप मूवी, म्यूजिक, न्यूज़, कार्टून अलग-अलग चैनल की साउंड के साथ मजे को डबल कर सकते हैं। साथ ही वर्चुअल डॉल्बी एटमॉस टेक्नोलॉजी से हर डायरेक्शन से आपको आवाज सुनाई देगी। कंट्रोल करने के लिए इनमें रिमोट फंक्शन, नॉब कंट्रोल और सराउंड सिस्टम दिया गया है। इन बेस्ट सोनी साउंडबार को आप ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के अलावा एचडीएमआई पोर्ट से भी कनेक्ट कर सकते हैं। अमेजन इलेक्ट्रॉनिक सेल की खास बात है कि इसमें आपको डिस्काउंट के अलावा स्पेशल बैंक ऑफर भी मिल रहे हैं। इसके तहत आप एक्स्ट्रा 10% का डिस्काउंट पा सकते हैं। साथ ही फ्री डिलीवरी का भी मौका है। प्रीमियम क्वालिटी के चलते इन Sony 5.1 Home Theater को यूजर्स द्वारा बेहद पसंद किया गया है और रेटिंग के मामले में भी टॉप पर रखा गया है। तो ज्यादा क्या सोचा इससे पहले कि ये अमेज़न सेल ऑफर्स खत्म हो फटाफट से इनको आज ही अपने घर ले आएं।

अमेजन सेल ( Amazon Sale 2024 )में मिलने वाले बेस्ट सोनी होम थिएटर 5.1

यहां अमेज़न सेल में मिलने वाले बेस्ट सोनी होम थिएटर 5.1 लिविंग रूम में मूवी थिएटर और पार्टी में 3D डीजे का अनुभव देते हैं। बढ़िया साउंड क्लेरिटी और डिटेल के साथ साउंड एक्सपीरियंस देने वाले इन होम थिएटर की कीमत Amazon Sale Offers पर अब तक सबसे कम देखी गई है। रिमोट के अलावा इनको आप वॉइस से भी कंट्रोल कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं कौन से भी टॉप 5 सोनी होम थिएटर सिस्टम है जो अमेज़न डील में बेहद सस्ती कीमत पर मिल रहे हैं।

1. Sony HT-S20R Real 5.1ch Dolby Atmos Soundbar for TV 

पहले नंबर पर आने वाले इस सोनी डॉल्बी डिजिटल साउंडबर का डिजाइन कंपैक्ट है, जो ज्यादा जगह नहीं लेता है। इसमें मौजूद डॉल्बी डिजिटल 5.1 चैनल के साथ अलग-अलग ऑडियो चैनल से ड्रामैटिक हाई क्वालिटी वाली सराउंड साउंड का आनंद ले सकते हैं। इस Home Theatre 5.1 Sony में आपको एक रीयर स्पीकर और एक एक्सटर्नल सबवूफर 3 चैनल साउंडबर के साथ मिलता है जो प्रोग्रेसिव सिनेमैटिक साउंड देने का काम करता है।

इस सोनी होम थिएटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है जिससे आप किसी भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को आसान से कनेक्ट कर सकते हैं। अभी Amazon Sale Today में यह अपनी लिस्टिंग प्राइस से 28% के डिस्काउंट के बाद बेहद कम कीमत पर आ रहा है। ब्लूटूथ के अलावा इसमें USB, HDMI और ऑप्टिकल कनेक्टिविटी भी दी गई है। Sony Home Theatre 5.1 Price: Rs 17190.

सोनी होम थियेटर के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - सोनी
  2. मॉडल - HT-S20R
  3. ऑडियो आउटपुट मोड - सराउंड
  4. पावर आउटपुट - 400W
  5. कनेक्टिविटी - ब्लूटूथ, एचडीएमआई
  6. चैनल: 5.1

खासियत

  • वायरलेस सबवूफर के साथ
  • साउंड मोड

कमी

  • यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी.

2. Sony HT-S40R Real 5.1ch Dolby Soundbar 

इस वायरलेस सोनी होम थिएटर को यूजर्स ने लेटेस्ट फीचर्स के चलते 5 में से 4.6 स्टार की रेटिंग दी है। आपको 5 पॉइंट चैनल रियल सराउंड साउंड के साथ तीन चैनल बार स्पीकर रियल स्पीकर और एक सबवूफर मिलता है, जो बहुत ही हाई क्वालिटी की साउंड देता है। Amazon Deals से 25 % के डिस्काउंट के बाद मात्र 26390 की मामूली कीमत पर घर ला सकते हैं। इसके अलावा इसको आप नो कॉस्ट एमी से भी ले सकते हैं।

यह एक वायरलेस रीयर Sony 5.1 Home Theatre स्पीकर है जिसमें रियल स्पीकर को पावर देने के लिए वायरलेस एमप्लीफायर के साथ सबवूफर के आगे और पीछे कोई वायर नहीं है, जिससे आप बिना किसी झंझट के आराम से इसको कनेक्ट कर म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। 600 वाट के पावर आउटपुट वाले इस सोनी होम थिएटर सिस्टम को आप घर पर एंटरटेनमेंट के लिए ला सकते हैं. Sony Dolby Soundbar Price: Rs 29390.

सोनी होम थियेटर सिस्टम के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - सोनी
  2. मॉडल - HT-S40R
  3. ऑडियो आउटपुट मोड - सराउंड
  4. पावर आउटपुट - 600W
  5. कनेक्टिविटी - ब्लूटूथ, एचडीएमआई, USB और ऑप्टिकल
  6. चैनल: 5.1

खासियत

  • वायरलेस रियर स्पीकर
  • बढ़िया साउंड क्वालिटी

कमी

  • यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी.

यह भी पढ़ें : TCL और तोशिबा Smart TV के दाम अमेजन पर चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

3. Sony HT-S700RF Real 5.1ch Home Theatre System 

इस सोनी होम थिएटर में आ रही वर्चुअल डॉल्बी एटमॉस टेक्नोलॉजी से आपको हर डायरेक्शन से आवाज सुनाई देती है, जिससे आपके घर पर ही सिनेमा हॉल या थिएटर जैसा माहौल मिलता है। वहीं साउंड क्वालिटी बहुत ही क्लियर एंड मजेदार है। कनेक्टिविटी के लिए इस Sony 5.1 Home Theater में कई ऑप्शन दिए गए हैं, जिनकी मदद से आप अलग-अलग डिवाइस को वायरलेस ब्लूटूथ या वाइट तरीके से कनेक्ट कर सकते हैं।

अगर आपको भी सोनी होम थिएटर 5.1 चैनल डॉल्बी ऑडियो साउंडबार को अभी घर पर लाना है, तो 22% के डिस्काउंट के साथ Amazon Sale Offers पर मौके पर चौका मार सकते हैं। पावर आउटपुट के लिए इसमें 1000 वॉट क्लाउड और क्लियर आउटपुट दिया गया है। इस डॉल्बी ऑडियो साउंड बार सिस्टम को आप अपने टीवी के साथ भी कनेक्ट कर सकते हैं, जो बहुत ही पावरफुल और स्पष्ट बेस का आनंद देता है। इसकी बेस काफी ज्यादा डीप और क्लियर है। Home Theatre 5.1 Sony Price: Rs 41900.

सोनी होम थियेटर साउंडबार के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - सोनी
  2. मॉडल - HT-S700RF
  3. ऑडियो आउटपुट मोड - सराउंड
  4. पावर आउटपुट - 2000W
  5. कनेक्टिविटी - ब्लूटूथ
  6. चैनल - 5.1
  7. फ्रीक्वेंसी रिस्पांस - 20000 Hz

खासियत

  • मल्टीपल कनेक्टिविटी
  • फ्रंट और रियर ट्वीटर

कमी

  • यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी.

4. Sony HT-S500RF Real 5.1ch Dolby Audio Home Theatre System 

घर पर ही कोई पार्टी या फंक्शन का मजा लेना है, तो इस सोनी एचडी रियल 5.1 चैनल डॉल्बी ऑडियो साउंडबर को ला सकते हैं। इसके साथ आपको एक रियर स्पीकर और सबवूफर मिलता है, जो डॉल्बी डिजिटल के साथ 5 पॉइंट अलग-अलग चैनल से ड्रामैटिक और सराउंड सिस्टम के लिए साथ डीप बेस का आनंद देता है। इसके हाई वॉल्यूम बॉक्स से 1000 वाट की लाउड और क्लियर आउटपुट सामान आवाज़ मिलती है। इस सोनी होम थिएटर के साथ आपको 18 सेंटीमीटर का बड़ी सबवूफर मिलता है जो आपकी पसंदीदा म्यूजिक, मूवी जैसे कंटेंट देखते समय पावरफुल और डीप बेस का अनुभव देता है।

कनेक्टिविटी के लिए यह सिंगल केबल कनेक्शन के माध्यम से टीवी से कनेक्ट हो जाता है और इसके अलावा इसमें ऑप्टिकल कनेक्टिविटी ऑप्शन भी दिए गए हैं जिससे आप अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं। 4.5 स्टार की रेटिंग वाले इस सोनी होम थिएटर को आप Amazon Electronic Festival Sale में लिस्टिंग प्राइस से 22% के डिस्काउंट पर आज ही ऑर्डर कर सकते हैं। यह होम थिएटर सिस्टम ज्यादा स्पेस नहीं लेता है इसलिए इसको आप अपने टीवी के साइड या फ्लोर पर कहीं भी माउंट कर, जबरदस्त म्यूजिक का आनंद उठा सकते हैं। कंट्रोल करने के लिए इसमें रिमोट कंट्रोल फंक्शन दिया गया है। Sony 5.1ch Home Theatre Price: Rs 41900.

सोनी होम थियेटर साउंडबार के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - सोनी
  2. मॉडल - HT-S500RF
  3. ऑडियो आउटपुट मोड - सराउंड
  4. पावर आउटपुट - 1000W
  5. कनेक्टिविटी - ब्लूटूथ
  6. चैनल - 5.1

खासियत

  • 18 सेमी बड़ी सबवूफर
  • प्रीमियम डिज़ाइन डायमंड शेप
  • बुकशेल्फ़ रियर स्पीकर

कमी

  • यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी.

5. Sony HT-A5000 Theatre System With Dolby Atmos 

प्रीमियम साउंड के साथ मूवी म्यूजिक थिएटर का मजा लेने के लिए यह सोनी साउंड बार 5.1 चैनल बेस्ट ऑप्शन है। एडवांस और हाई टेक्नोलॉजी फीचर्स के चलते इसको यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। इस Sony Theatre System With Dolby Atmos को कंट्रोल करने के लिए अलेक्सा वॉइस असिस्टेंट का फीचर भी मौजूद है। अभी अमेज़न सेल में यह है अपनी ओरिजिनल कीमत जो की 104990 रूपये है, से 18% डिस्काउंट के बाद 85989 रूपये में आ रहा है।

क्लियर और हाई क्वालिटी साउंड के लिए यह 8k एचडीआर 4K एचडीआर से कंपैटिबल है जो हाई रिस्क ऑडियो और 360 रियलिटी ऑडियो के साथ बहुत ही मस्त आवाज देता है, ताकि आप डूबने पर मजबूर हो जाएं। इसके अलावा इमर्सिव साउंड इफेक्ट के लिए बिल्ट इन डुयल सबवूफर भी मौजूद है। आवाज की क्लेरिटी के लिए यह साउंड बार अलग-अलग साउंड मोड के साथ आता है जिनको आप अपने कंटेंट के हिसाब से एडजस्ट कर आनंद ले सकते हैं। Sony 5.1 Home Theater Price: Rs 85989.

सोनी डॉल्बी अट्मॉस साउंडबार के स्पेसिफिकेशन

  1. ब्रांड - सोनी
  2. मॉडल - HT-A5000
  3. ऑडियो आउटपुट मोड - सराउंड
  4. पावर आउटपुट - 450W
  5. कनेक्टिविटी - ब्लूटूथ, यूएसबी, ऑप्टिकल, एचडीएमआई
  6. चैनल - 5.1

खासियत

  • ब्राविया एकॉस्टिक सेंटर सिंक
  • 8k HDR/ 4K HDR कम्पैटिबल
  • 360 रियलिटी ऑडियो

कमी

  • यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी.

बेस्ट सोनी होम थियेटर स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ: अमेजन सेल पर पूछे जाने वाले सवाल

1. अमेज़न की सबसे बड़ी सेल कौन सी है?

अमेज़न की सबसे बड़ी सेल ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल को माना जाता हैं। इसके अलावा ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल यानी इंडिपेंडेंस डे सेल भी अमेज़न की दूसरी सबसे बड़ी Amazon Sale मानी जाती है।

2. अमेजन पर सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रोडक्ट कौन सा है?

Amazon पर सबसे ज़्यादा बिकने वाले उत्पादों में सेलफोन एक्सेसरीज़, पालतू जानवरों की आपूर्ति और घर की सजावट के प्रोडक्ट शामिल हैं। हालाँकि, Amazon Sale Today पर कई अन्य सबसे ज़्यादा बिकने वाले उत्पाद भी हैं जिनका आप लाभ उठा सकते हैं।

3. अमेज़न सेल से शॉपिंग करने का क्या-क्या फायदा है?

अमेज़न सेल से शॉपिंग करने के दौरान भारी-भरकम बचत के साथ लोग अपनी अपनी जरूरत के सामानों को सस्ते दाम में खरीद सकते हैं। ऐसे में अगर आप स्मार्ट टीवी खरीदने का सोच रहे हैं तो Amazon Deals Today का लाभ उठा सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।