Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amazon Great Indian Festival Sale से पहले धड़ाम हुए “Apple प्रोडक्ट के दाम”, लिस्ट में iPhone 15, आईपैड, मैकबुक शामिल

अमेजन पर आने वाली साल की सबसे बड़ी सेल अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की घोषणा हो चुकी है। यह Amazon Great Indian Festival Sale 27 सितंबर से सभी यूजर्स के लिए शुरू हो जाएगी। वहीं प्राइम मेंबर्स 12 घंटे पहले सेल का फायदा उठा सकते हैं। इन अमेजन ऑफर्स से पहले अमेजन ने यूजर्स को महाबचत का मौका देने के लिए एप्पल के प्रोडक्ट पर भारी डिस्काउंट दिया है।

By Asha Singh Edited By: Asha Singh Updated: Fri, 20 Sep 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
Amazon Great Indian Festival Sale / अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल

अगर आप सस्ती कीमत पर एप्पल प्रोडक्ट लेना चाहते हैं, लेकिन कोई डील नहीं मिल रही है, तो अब ऐसा नहीं होगा। ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 27 सितंबर से शुरू होने जा रही है और इसमें मिलने वाली डील्स और Amazon Sale 2024 से पहले मिलने वाली डील्स पर लगातार नजर रखी जा रही है। अभी किकस्टार्टर डील्स में आप एप्पल के प्रोडकट को भारी डिस्काउंट पर घर ला सकते हैं। इसके अलावा अभी अमेजन सेल ऑफर्स में इन पर आपको नो कॉस्ट ईएमआई, फ्री और फ़ास्ट डिलीवरी जैसे ऑफर्स भी देखने को मिल रहे हैं।

साथ ही इस अमेजन सेल में एक्सचेंज ऑफर भी मौजूद हैं, ताकि आप पुराने डिवाइस के बदले नया गैजेट अधिक छूट पर घर ला सकें। चलिए जानते हैं कौन से वे एप्पल प्रोडक्ट हैं, जो Amazon Deal में बहुत ही सस्ती कीमत पर मौजूद हैं।

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Amazon Great Indian Festival Sale) से पहले एप्पल प्रोडक्ट पर मिलने वाले ऑफर्स

अमेजन फेस्टिवल सेल से पहले आप एप्पल प्रोडक्ट जैसे आई फ़ोन, आई पैड, मैक, एप्पल वॉच, माउस को बेहद सस्ती कीमत पर ला सकते हैं। इनकी कीमत दिवाली सेल से पहले बेहद कम हो गयी है। इनके फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन के साथ मिलने वाली Top Deals के बारे में जानते हैं।

1. Apple iPhone 15 (128 GB) - Black 

यह एप्पल आईफोन 15 डायनेमिक आइलैंड अलर्ट और लाइव एक्टिविटीज को दिखाता है। इसका ग्लास और एल्युमीनियम डिज़ाइन है, जो पानी और धूल से सुरक्षित है। सिरेमिक शील्ड फ्रंट किसी भी स्मार्टफोन ग्लास से ज़्यादा मज़बूत है। 6.1" सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले iPhone 14 की तुलना में धूप में 2x तक ज़्यादा ब्राइट है।

यह आईफ़ोन 15 कैमरा के लिए 48MP मैं कैमरा के साथ आता है, जो सुपर-हाई रिज़ॉल्यूशन में शूट करता है। वहीं 2x ऑप्टिकल-क्वालिटी टेलीफ़ोटो आपको बेहतरीन क्लोज़-अप फ़्रेम करने देता है। स्टोरेज के लिए 128 जीबी स्पेस मिलता है। इसकी कीमत Amazon Sale Offers में 12% तक कम हो गयी है। Apple iPhone 15 Price: Rs 69900.

एप्पल आई फ़ोन 15 के स्पेसिफिकेशन:

  1. ब्रांड - एप्पल
  2. ऑपरेटिंग सिस्टम - आईओएस
  3. स्टोरेज मेमोरी - 128 जीबी
  4. स्क्रीन का साईज़ - 6.1 इंच
  5. मॉडल नाम - आईफोन 15

खरीदने का कारण:

  • 48MP मुख्य कैमरा
  • पावरहाउस A16 बायोनिक चिप
  • फोन कॉल के लिए वॉयस आइसोलेशन

कमी:

  • कुछ नहीं।

2. Apple AirPods Pro (2nd Generation) 

एप्पल डिवाइस से कनेक्ट करने के लिए इस एप्पल एयर पोड को ला सकते हैं। ईयरपॉड्स के अंदर लगे स्पीकर को साउंड आउटपुट को अधिकतम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसका अर्थ है कि आपको हाई क्वालिटी वाला ऑडियो मिलेगा। इसको आप Amazon Sale Today में 6% के डिस्काउंट पर घर ला सकते हैं। 

यह एप्पल ईयरपॉड्स प्रो (यूएसबी-सी) में एक इन बिल्ट रिमोट भी शामिल है जो आपको वॉल्यूम एडजस्ट करने, म्यूजिक और वीडियो के प्लेबैक को कंट्रोल करने और रिमोट को दबाकर कॉल का जवाब देने या एन्ड करने का फीचर देता है। Apple AirPods Pro Price: Rs 23,399.

एप्पल ईयरपॉड्स प्रो के स्पेसिफिकेशन:

  1. ब्रांड - एप्पल
  2. हेडफोन जैक - वायरलेस
  3. मॉडल नाम - एयरपॉड्स प्रो (दूसरी पीढ़ी, 2023)
  4. कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी - वायरलेस
  5. वायरलेस कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी - ब्लूटूथ

खरीदने का कारण:

  • ‎माइक्रोफ़ोन शामिल
  • पसीने और पानी से बेहतर सुरक्षा
  • ड्यूरेबल बॉडी

कमी:

  • कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें : “अमेज़न सेल दे रहा हैं सबसे बेस्ट Sony TV की कीमत पर 45% की छूट, यहां देखें

3. Apple iPad (10th Generation) 

मीटिंग या नोट्स बनाने के लिए आप हैंडी गैजेट को लेना चाहते हैं, तो यह एप्पल आईपैड आपके काम आ सकता है। इसकी 10.9 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले, पॉवरफुल A14 बायोनिक चिप, सुपरफ़ास्ट वाई-फाई के साथ फ़ास्ट स्पीड से काम करने में मदद करता है। iPadOS के साथ, एक साथ कई ऐप चला सकते हैं, वहीं स्क्रिबल के साथ किसी भी टेक्स्ट फ़ील्ड में लिखने के लिए Apple Pencil का इस्तेमाल कर सकते हैं और फ़ोटो एडिट कर सकते हैं, साथ ही तेजी से शेयर कर सकते हैं। 

वाई-फाई 6 आपको अपनी फ़ाइलें, अपलोड और डाउनलोड तक फ़ास्ट कनेक्टिविटी देता है, ताकि आप अपने पसंदीदा शो को आसानी से जल्दी से स्ट्रीम कर सकते हैं। अभी Amazon Sale 2024 में इस एप्पल स्मार्टवॉच को आप 8% की छूट पर ला सकते हैं। Apple iPad Price: Rs 34,900.

एप्पल आईपैड के स्पेसिफिकेशन:

  1. ब्रांड - एप्पल
  2. मॉडल नाम - आईपैड
  3. मेमोरी स्टोरेज - 64 जीबी
  4. स्क्रीन का साईज़ - 10.9 इंच
  5. ऑपरेटिंग सिस्टम - आईपैडओएस
  6. फ्रंट कैमरा - लैंडस्केप 12MP अल्ट्रा वाइड फ्रंट कैमरा सेंटर स्टेज और स्मार्ट HDR 3 के साथ

खरीदने का कारण:

  • साथ में एप्पल पेंसिल
  • मैजिक कीबोर्ड फोलियो
  • पॉवरफुल बैटरी

कमी:

  • कुछ नहीं।

4. Apple MacBook Air Laptop 

एडिटिंग जैसे हेवी काम के लिए यह एप्पल मैकबुक बहुत ही बढ़िया च्वॉइस है। एडवांस फीचर्स के चलते इसे यूजर्स ने 4.6 स्टार की रेटिंग दी है। इस लैपटॉप की 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ पहले से कहीं अधिक समय तक काम कर सकते हैं। Amazon Great Indian Sale से पहले यह एयर लैपटॉप 23% के डिस्काउंट के साथ मौजूद है। प्रोफेशनल लेवल वाली एडिटिंग से लेकर एक्शन से भरपूर गेमिंग तक सब कुछ आसानी से करने के लिए सूटेबल है। 

8GB की एकीकृत सुपरफास्ट मेमोरी आपके पूरे सिस्टम को फ़ास्ट और स्मूद काम करने देता है। इस तरह यह एप्पल मैकबुक मेमोरी-हॉगिंग मल्टीटैब ब्राउज़िंग और एक बड़ी ग्राफ़िक फ़ाइल को तेज़ी से और आसानी से खोलने जैसे काम को आसानी से कर देता है। कलर को 25 % इन्हैंस कर, बहुत ही अच्छे विजुअल देता है। Apple MacBook Air Laptop Price: Rs 71990.

एप्पल एयर लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन:

  1. ब्रांड - एप्पल
  2. मॉडल नाम - मैक्बुक एयर
  3. स्क्रीन का साईज़ - 13 इंच
  4. रंग - आसमानी भूरा
  5. हार्ड डिस्क का आकार - 256 जीबी
  6. सीपीयू मॉडल - कोर एम परिवार
  7. RAM मेमोरी साइज - 8 जीबी
  8. ऑपरेटिंग सिस्टम - macOS 10.14 मोजावे
  9. ग्राफिक्स कार्ड विवरण - एकीकृत

खरीदने का कारण:

  • 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ
  • मल्टीटैब ब्राउज़िंग
  • फ़ास्ट काम करता है
  • फेसटाइम HD कैमरा

कमी:

  • कुछ नहीं।

5. Apple Watch Series 9 Smartwatch 

हेल्थ का ख्याल रखने के लिए एप्पल स्मार्टवॉच का कोई जवाब नहीं है। लाइट पिंक कलर की यह स्मार्टवॉच दिखने में बहुत ही बढ़िया है, साथ ही पहनने में कम्फर्टेबल भी है। इस एप्पल वॉच की मदद से आप अपने हार्ट बिट, ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर जैसी डेली एक्टिविटी पर नजर रख सकते हैं। देख सकते हैं कि आपने नींद के चरणों के साथ REM, कोर या डीप नींद में कितना समय बिताया है। स्मार्ट वॉच की मदद से आप किसी भी समय ECG करवा सकते हैं। 

यह एप्पल स्मार्टवॉच एक पॉवरफुल फिटनेस पार्टनर है, जो वर्कआउट ऐप आपको ट्रेनिंग के कई तरीके प्रदान करता है, साथ ही आपके वर्कआउट परफॉरमेंस के बारे में अधिक जानकारी के लिए उन्नत मेट्रिक्स भी प्रदान करता है। गिरने या गंभीर कार दुर्घटना की स्थिति में गिरने का पता लगाने और दुर्घटना का पता लगाने की सुविधा आपको आपातकालीन सेवाओं से कनेक्ट करने देती है। इसको आप Amazon Deals में 8% की तगड़ी छूट पर ला सकते हैं। Apple Watch Series 9 Price: Rs 41,083.

एप्पल एयर लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन:

  1. ब्रांड - एप्पल
  2. मॉडल नाम - वॉच सीरीज 9
  3. ऑपरेटिंग सिस्टम - वॉचओएस
  4. मेमोरी स्टोरेज क्षमता - 64 जीबी
  5. कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी - वाई-फाई 4 (802.11n); ब्लूटूथ 5.3
  6. बैटरी सेल संरचना - लिथियम आयन
  7. डिस्प्ले टेक्नोलॉजी - ‎ओएलईडी

खरीदने का कारण:

  • ‎स्लीप मॉनिटर, जीपीएस, नोटिफिकेशन
  • फ़ास्ट कनेक्टिविटी
  • पहनने में कम्फर्टेबल

कमी:

  • कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें : ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल को छोड़ो, अमेज़न लाया 4K TV पर 75% का डिस्काउंट! देखने के लिए यहां क्लिक करें

6. Apple Magic Mouse 

यह एप्पल माउस एक वायरलेस और रिचार्जेबल है, जिसका फुट डिज़ाइन है जो आपकी डेस्क पर आसानी से ग्लाइड होता है। मल्टी-टच सरफेस आपको आसानी से कार्य करने की अनुमति देता है, जैसे वेब पेजों के बीच स्वाइप करना और दस्तावेजों के माध्यम से स्क्रॉल करना। अमेजन दिवाली सेल (Amazon Diwali Sale) से पहले आप इस मैजिक माउस को 9% की बचत पर ऑर्डर कर सकते हैं।

लंबे समय तक चलने वाली पॉवरफुल बैटरी आपके एप्पल मैजिक माउस को दो बार चार्ज करने पर लगभग एक महीने या उससे अधिक समय तक चलने में मदद करती है। इसमें एक इन बिल्ट यूएसबी-सी टू लाइटनिंग केबल शामिल है जो आपको अपने मैक पर यूएसबी-सी पोर्ट से कनेक्ट करके पेयर करने और चार्ज करने की सुविधा देता है। Apple Magic Mouse Price: Rs 6799.

एप्पल मैजिक माउस के स्पेसिफिकेशन:

  1. ब्रांड - एप्पल
  2. रंग - सफ़ेद
  3. कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी - ब्लूटूथ, यूएसबी
  4. मूवमेंट डिटेक्शन टेक्नोलॉजी - मकैनिकल
  5. पावर सोर्स - बैटरी पॉवर्ड
  6. बैटरी क्वांटिटी - लिथियम आयन

खरीदने का कारण:

  • लॉन्ग लास्टिंग बैटरी
  • फ़ास्ट कनेक्टिविटी
  • यूज करने में आसान

कमी:

  • कुछ नहीं।

7. Apple Pencil (2nd Generation) ​​​​​​​ 

मैकबुक या लैपटॉप को आसानी से यूज करने के लिए पेंसिल लेना चाहते हैं, तो यह एप्पल पेंसिल बेस्ट है। इस पेंसिल को आईपैड प्रो, आईपैड एयर और आईपैड मिनी के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका टच सरफेस डबल टैपिंग को सपोर्ट करता है, जो बिना किसी सेटिंग के टूल को चेंज करता है। 

इसमें एक सपाट किनारा है जो ऑटोमैटिक चार्जिंग और पेयरिंग के लिए मैगनेटिक रूप से जुड़ता है। ऊपर से यह एप्पल पेंसिल वायरलेस तरीके से चार्ज होती है। Amazon Sale 2024 में फ़िलहाल यह एप्पल पेंसिल 3% के डिस्काउंट के साथ आता है। इसकी मदद से ग्राफ़िक डिज़ाइनर, पेंटिंग, एडिटिंग जैसे काम बहुत ही बखूबी कर सकते हैं। Apple Pencil Price: Rs 11499.

एप्पल पेंसिल माउस के स्पेसिफिकेशन:

  • ब्रांड - एप्पल
  • रंग - सफेद
  • बैटरियों की संख्या - 1 लिथियम आयन बैटरी
  • आइटम का वजन - 0.02 किलोग्राम
  • कम्पैटिबल डिवाइस - आईपैड प्रो 12.9 - 3 पीढ़ी, आईपैड प्रो 12.9 - 4 पीढ़ी, आईपैड प्रो 12.9 - 5 पीढ़ी, आईपैड प्रो 12.9 - 6 पीढ़ी, आईपैड प्रो 11 - 4 पीढ़ी, आईपैड प्रो 11 - 3 पीढ़ी, आईपैड प्रो 11 - 2 पीढ़ी, आईपैड प्रो 11 - 1 जेनरेशन, आईपैड एयर 5 जेनरेशन, आईपैड एयर 4 जेनरेशन, आईपैड एयर 3 जेनरेशन, आईपैड मिनी 6 जेनरेशनआईपैड प्रो 12.9 - 3 पीढ़ी, आईपैड प्रो 12.9 - 4 पीढ़ी, आईपैड प्रो 12.9 - 5 पीढ़ी, आईपैड प्रो 12.9 - 6 पीढ़ी, आईपैड प्रो 11 - 4 पीढ़ी, आईपैड प्रो 11 - 3 पीढ़ी, आईपैड प्रो 11 - 2 पीढ़ी

खरीदने का कारण:

  • डिवाइस के संपर्क में आते ही तत्काल आउटपुट
  • "डबल टैप" में यूज करें
  • मजबूत और हाई क्वालिटी वाली यूनीबॉडी डिज़ाइन
  • वायरलेस तरीके से चार्ज होता है

कमी:

  • कुछ नहीं।

8. Apple MagSafe Charger 

एप्पल मोबाइल के साथ कंपनी ने चार्जर देना बंद कर दिया है। ऐसे में आप इस एप्पल मैगसेफ चार्जर को ला सकते हैं। यह एक वायरलेस बैटरी पैक डिवाइस है, जो बेहद ही कॉम्पैक्ट है। इसलिए इस मैगसेफ चार्जर को आसानी से कहीं भी कभी भी होने साथ कैरी कर सकते हैं। मैगसेफ चार्जर को आपके iPhone 12 को तेज़ी से और सुरक्षित रूप से वायरलेस तरीके से चार्ज करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सिस्टम तेज़ वायरलेस चार्जिंग के लिए iPhone 12 को 15W तक की अधिकतम पावर डिलीवरी पर चार्ज करने के लिए अपने आपको ढाल लेता है। 

यह एप्पल डिवाइस यूजर्स के लिए बेहद ही जरूरी है। यह iPhone 12, iPhone 11 जैसे मॉडल्स के साथ काम करने में सूटेबल है। Amazon Sale Offers में यह लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस चार्जर 4% की छूट के साथ आता है। इस एप्पल मैगसेफ डुओ की खास बात यह है कि एक ही समय इसमें 2 डिवाइस चार्ज कर सकते हैं, यानी आप चाहें तो एक वायरलेस चार्जर में फोन और दूसरे में ऐपल स्मार्टवॉच या ईयरबड्स चार्ज कर सकते हैं। Apple MagSafe Charger Price: Rs 4299.

एप्पल मैगसेफ डुओ के स्पेसिफिकेशन:

  1. ब्रांड - एप्पल
  2. कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी - USB
  3. कनेक्टर टाइप - USB
  4. कम्पैटिबल डिवाइस - सेलुलर फ़ोन
  5. कम्पैटिबल फ़ोन मॉडल - एप्पल आईफोन 8
  6. रंग - सफ़ेद
  7. इनपुट वोल्टेज - 9 वोल्ट
  8. माउन्टिंग का प्रकार - टेबलटॉप माउंट

खरीदने का कारण:

  • फ़ास्ट वायरलेस चार्जिंग
  • वायरलेस चार्जर
  • USB-C कनेक्टर

कमी:

  • कुछ नहीं।

9. New Apple AirTag 4 Pack 

क्या आपके पास भी ढेर सारे एप्पल गैजेट है और उनको रख कर आप भूल जाते हैं। ऐसे में आप इस एप्पल एयर टैग को ला सकते हैं। यह एक छोटा, हल्का और इस्तेमाल करने में आसान हैं। इस एप्पल एयर टैग को आप आसानी से अपनी चाबियों, बटुए और बैकपैक से जोड़ सकते हैं और उन सभी को आसानी से ट्रैक कर खोज सकते हैं। Amazon Deals से पहले यह एप्पल एयर टैग को 8% तक की छूट पर ला सकते हैं।

यह वन टैप सेटअप तुरन्त AirTag को आपके iPhone या iPad से कनेक्ट कर देता है। इसको आप Find My ऐप में अपने दोस्त और डिवाइस के साथ-साथ अपने आइटम का ट्रैक कर और उन्हें खोज सकते हैं। इस एप्पल एयर टैग को यूज करने के लिए आपको अपनी चीज़ें ढूँढ़ने में मदद के लिए बिल्ट-इन स्पीकर पर बोलना है या बस Siri से मदद मांगनी है और यह फटाफट से लोकेशन बता देगा। Apple AirTag Price: Rs 10900.

एप्पल एयर टैग के स्पेसिफिकेशन:

  1. ब्रांड - एप्पल
  2. क्या बैटरी शामिल है - हाँ
  3. बैटरियों की संख्या - 4 लिथियम आयन बैटरी
  4. संगत डिवाइस - टैबलेट, स्मार्टफोन
  5. आइटम का वजन - 3.17 औंस

खरीदने का कारण:

  • अल्ट्रा वाइडबैंड टेक्नोलॉजी
  • फाइंड माई नेटवर्क
  • वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस

कमी:

  • कुछ नहीं।

बेस्ट एप्पल प्रोडक्ट स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ : Amazon Great Indian Sale

1. अमेज़न की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल कब से शुरू होने जा रही है?

अमेज़न की Amazon Great Festival Sale, 27 सितंबर से शुरू हो रही है जिसमें यूजर्स को बहुत ही तगड़े ऑफर मिलेंगे।

2. अमेजन फेस्टिवल सेल में क्या-क्या बैंक ऑफर है?

अमेजन दिवाली सेल में आपको सभी कैटेगरी पर डिस्काउंट के साथ-साथ एक्स्ट्रा डिस्काउंट का भी ऑफर मिल रहा है। जी हां, अगर आप SBI क्रेडिट या डेबिट कार्ड से पेमेंट करते हैं, तो आप एक्स्ट्रा 10% डिस्काउंट का लाभ उठा सकते हैं।

3. क्या प्राइम यूजर्स के लिए अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल पहले से शुरू है?

जी हां, प्राइम यूजर्स इस अमेजन फेस्टिवल सेल का फायदा 12 घंटे पहले यानी 26 सितम्बर को अर्ली मिडनाइट से उठा सकते हैं। इसके अलावा प्राइम यूजर्स सेम डे डिलीवरी के साथ फ्री डिलीवरी और अन्य डिस्काउंट ऑफर्स का भी लाभ उठा सकते हैं।

4. अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 27 सितंबर से शुरू होकर कब तक चलेगी?

अमेजन पर शुरू होने वाली Amazon Great Indian Festival Sale के खत्म होने की अभी कोई आधिकारिक तारीख तय नहीं हुई है। हालाँकि आपको बता दें, यह अमेजन सेल ऑफर्स कम से कम एक महीने तक चलते हैं, जिसमें मिलने वाले धमाकेदार डिस्काउंट का लाभ हर यूजर्स उठा सकता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।