Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक लाख की Down Payment के बाद ले आएं Maruti S-Presso STD वेरिएंट, हर महीने जाएगी 5957 रुपये की EMI

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से पांच लाख रुपये से कम कीमत पर S-Presso को ऑफर किया जाता है। इस हैचबैक के बेस वेरिएंट STD को अगर आप भी खरीदने का मन बना रहे हैं तो एक लाख रुपये देने के बाद कितने रुपये (Maruti S-Presso EMI) हर महीने देकर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 29 Jul 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
मारुति की S-Presso को कितने रुपये की EMI पर घर लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में पांच लाख रुपये से कम कीमत पर उपलब्‍ध कारों की लिस्‍ट में Maruti S-Presso भी शामिल है। अगर आप इस गाड़ी के बेस वेरिएंट STD को खरीदकर घर लाने का मन बना रहे हैं और एक लाख रुपये की Down Payment करने के बाद इसे घर लाना चाहते हैं, तो हर महीने कितने रुपये की EMI देनी होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

4.26 लाख रुपये है कीमत

Maruti की ओर से S-Presso के बेस वेरिएंट STD को 4.26 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जाता है। इस हैचबैक को अगर दिल्‍ली में खरीदा जाता है तो करीब 18 हजार रुपये आरटीओ और करीब 20 हजार रुपये इंश्‍योरेंस के साथ ही Fastag, MCD और स्‍मार्ट कार्ड के 5485 रुपये देने होंगे। जिसके बाद Maruti S-Presso STD on road price करीब 4.70 लाख रुपये के आस-पास हो जाएगा।

एक लाख Down Payment के बाद 5957 रुपये की EMI

अगर इस हैचबैक के बेस वेरिएंट को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में एक लाख रुपये की Down Payment करने के बाद आपको करीब 3.70 लाख रुपये को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको नौ फीसदी ब्‍याज के साथ सात साल के लिए 3.70 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने 5957 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले सात साल के लिए देनी होगी।

यह भी पढ़ें- Maruti Arena की कारों पर July 2024 में मिल रहा हजारों रुपये बचाने का मौका, जानें किस पर क्‍या है ऑफर

1.30 लाख रुपये महंगी पड़ेगी कार

अगर आप नौ फीसदी की ब्‍याज दर के साथ सात साल के लिए 3.70 लाख रुपये का बैंक से Car Loan लेते हैं, तो आपको सात साल तक 5957 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में सात साल में आप Maruti S-Presso के STD वेरिएंट के लिए करीब 1.30 हजार रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आपकी कार की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब छह लाख रुपये हो जाएगी।