Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

30 लाख रुपये से कम की कीमत में आती है ये डुअल-जोन एसी वाली कारें, XUV 700 से लेकर Jeep Compass तक शामिल

एक नई डुअल-जोन एसी वाली कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम 30 लाख रुपये से भी कम कीमत में आने वाली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इनविक्टो अनिवार्य रूप से टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस का री-बैज वेरिएंट है। इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 28 Jul 2023 07:31 PM (IST)
Hero Image
These dual-zone AC cars come in a price of less than Rs 30 lakh

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। गर्मी के मौसम में कार के अंदर एसी अहम भूमिका निभाती है। अगर आप भी इस गर्मी अपने लिए एक नई डुअल-जोन एसी वाली कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम 30 लाख रुपये से भी कम कीमत में आने वाली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, चलिए देखते हैं इन कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Mahindra XUV 300

डुअल जोन  क्लाइमेट कंट्रोल ड्राइवर और जो लोग कार में बैठे होते हैं उनके लिए भी तापमान को ठंडा रखने में मदद करता है। इस लिस्ट में पहली कार महिंद्रा एक्सयूवी 300 है और इसकी कीमत 8.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। महिंद्रा एक्सयूवी 300 डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल  मिलता है। ये एक  सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। यह फीचर आमतौर पर प्रीमियम कारों में पाया जाता है।  

2023 Kia Seltos

हमारी लिस्ट में अगले नंबर पर हाल के दिनों में लॉन्च हुई किआ सेल्टोस है। सेल्टोस फेसलिफ्ट में डुअल-जोन-क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें पैनोरमिक सनरूफ, इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए ट्विन डिस्प्ले, एडीएएस और बहुत कुछ मिलता है। नई सेल्टोस कुल 18 वेरिएंट और तीन इंजन ऑप्शन एक 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, एक 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल के साथ आती है।

Mahindra XUV 700

हमारे लिस्ट में अगले नंबर पर महिंद्रा एक्सयूवी 700 है। इस कार में आपको डुअल-जोन-क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है और एसयूवी की कीमत 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। एक्सयूवी 700 को दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। एक एक 2.0-लीटर पेट्रोल और एक 2.2-लीटर टर्बो डीजल। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ आते हैं।

Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio-N में डुअल -जोन -क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है इसकी कीमत 13.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को दो इंजन ऑप्शन आता है। एक एक 2.0-लीटर पेट्रोल और एक 2.2-लीटर टर्बो डीजल। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ आते हैं।

Jeep Compass

Jeep Compass में  कंपास में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है और कीमत 23.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। कम्पास में मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ सिंगल 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन ऑप्शन मिलता है। कंपास में टेरेन मोड के साथ 4x4 सिस्टम भी मिलता है।

Maruti Suzuki Invicto

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इनविक्टो अनिवार्य रूप से टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस का री-बैज वेरिएंट है। इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है।  इसकी कीमत 24.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।