Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Auto Expo 2023: अपडेटेड लुक में आया TVS iQube ST, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और वॉयस असिस्ट जैसे फीचर्स से हुआ लैस

Auto Expo 2023 TVS iQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा उठा दिया गया है। यह पिछले साल आए मॉडल का अपडेटेड वर्जन है। इसमें 4.56 kWh का Li-ion बैटरी पैक के साथ वॉयस असिस्ट जैसे बहुत-से लेटेस्ट फीचर्स को जोड़ा गया है।

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Fri, 13 Jan 2023 05:05 PM (IST)
Hero Image
TVS iQube ST showcased With Tire Pressure Monitoring Features

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS iQube ST Scooter: ऑटो एक्सपो में 2023 में TVS मोटर ने अपने iQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर दिया है। कंपनी ने इस मॉडल को बीते साल मई में लॉन्च किया था और तब इसने बाजार में धमाल मचाया था। इस बार इसे नए अपडेट के साथ लाया गया है। नए iQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.56 kWh का Li-ion बैटरी पैक दिया गया है और इसके प्रोफाइल को नया अपडेट मिलता है। तो चलिए इस स्कूटर के बारे में जानते हैं।

TVS iQube ST का लुक

TVS iQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर के लुक में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलता है और ऑटो एक्सपो में पेश किया गया मॉडल काफी हद तक पुराने मॉडल की तरह ही है। वहीं, फीचर्स में इस स्कूटर को कुछ अपडेट मिले हैं। इसमें सिंगल-पीस सीट और ग्रैब रेल के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) और वॉयस असिस्ट फीचर देखने को मिलता है। इसके अलावा, इसमें 5 इंच का कलर TFT डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, HMI इंटरेक्शन के साथ 7 इंच डिस्प्ले और लेटेस्ट बिट्स को पहले की तरह ही रखा गया है।

TVS iQube ST का इंजन

TVS iQube ST इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी पैक के रूप में 4.56 kWh का Li-ion बैटरी पैक दिया गया है, जो पावर मोड में 110 किमी की रेंज और नॉर्मल मोड में 145 किमी की रेंज देने में सक्षम है। स्कूटर की टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटे की है और 950 वॉट का चार्जर चार घंटे छह मिनट में और 1500 वॉट के चार्जर से ढाई घंटे का समय लगता है।

दूसरी तरफ, इसका पुराना मॉडल आईपी67 और एआईएस 156 प्रमाणित बैटरी पैक के साथ आता है। यह बैटरी पैक 650W और 950W के पावर के साथ आता है। फिलहाल, नए TVS iQube ST स्कूटर की कीमतों का खुलासा नहीं किया गया है और लेटेस्ट अपडेटेड के लिए डीलरशिप से संपर्क किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें-

Auto Expo Day 1 Summary: मारुति, टाटा, हुंडई सहित कई कंपनियों ने दिखाया जलवा, पहला दिन रहा इन गाड़ियों के नाम

Auto Expo 2023 Day 2 Highlights: LML से लेकर Maruti Jimny तक...ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन इन गाड़ियों की रही चर्चा