Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget 7 seater cars in India: बजट में भी फिट और दमदार फीचर्स से लैस, बड़ी फैमली के लिए ये शानदार 7 सीटर कार

क्या आप भी अपनी फैमिली के लिए एक नई 7 सीटर कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद शानदार फैमली कार की जानकारी लेकर आए हैं। मारुति की ये कार न केवल कम कीमत में मिलती है बल्कि माइलेज में भी दमदार है। कंपनी लगभग इस कार की 8 से 10 हजार यूनिट्स की सेल कर रही है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 09 Dec 2023 04:53 PM (IST)
Hero Image
कंपनी लगभग इस कार की 8 से 10 हजार यूनिट्स की सेल कर रही है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार फैमली कारें मौजूद है। आज के समय में हर सेगमेंट में मारुति की कारें मौजूद है। क्या आप भी अपनी फैमिली के लिए एक नई 7 सीटर कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आज हम आपके लिए मार्केट में मौजूद शानदार फैमली कार की जानकारी लेकर आए हैं। चलिए आपको इस कार के बारे में और अधिक जानकारी देते हैं।

Maruti Eeco माइलेज

मारुति की ये कार न केवल कम कीमत में मिलती है बल्कि माइलेज में भी दमदार है। ये एक 7 सीटर कार है इसको लोग कमर्शियल के साथ -साथ पर्सनल काम के लिए भी इस्तेमाल करते हैं। हम बात मारुति ईको की कर रहे हैं, इसकी हर महीने ब्रिकी काफी तेजी से हो रही है। कंपनी लगभग इस कार की 8 से 10 हजार यूनिट्स की सेल कर रही है।

Maruti Eeco कीमत

वाहन निर्माता कंपनी ईको को प्राइवेट और कार्गो वेरिएंट में बेचती है। यह एक 7 सीटर कार है, इसका इस्तेमाल डिलीवरी वैन, स्कूल वैन और एम्बुलेंस के तौर पर काफी पसंद किया जाता है। इस कार में मिलने वाला इंटीरियर काफी बड़ा है कार के अंदर आपको अच्छी खासी स्पेस भी मिल जाएगी। कंपनी इस कार में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट मिलता है। जो माइलेज काफी दमदार देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 5,21,700 रुपये है और टॉप वेरिएंट की कीमत 6,53,000 लाख रुपये है।

Maruti Eeco इंजन

इस कार में 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 81 बीएचपी की पावर और 104.4 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। पेट्रोल में इसकी माइलेज 19.71 किलोमीटर प्रति लीटर की मिलती है। सीएनजी में इसकी माइलेज 26.78 किलोमीटर प्रति किलो है।

Maruti Eeco फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, एसी के लिए रोटरी डायल, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, मैनुअल एसी और एक 12V चार्जिंग सॉकेट मिलता है। सेफ्टी के तौर पर इस कार में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर मिलता है।

यह भी पढ़ें-

Aprilia RS 457 स्पोर्ट्स बाइक की बुकिंग 15 दिसंबर से होगी शुरू, कीमत 4.10 लाख रुपये