Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कम बजट में नई मोटरसाइकिल खरीदने का प्लान? मात्र 1 लाख के अंदर आती हैं ये दमदार बाइक्स

इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं उन पॉपुलर बाइक्स के बारे में जिसे इंडियन मार्केट में ग्राहकों ने खूब पसंद किया है। कीमत के लिहाज से भी ये आपके बजट में फिट होंगी। कीमत मात्र 1 लाख रुपये के अंदर (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 10 Mar 2023 11:25 AM (IST)
Hero Image
कीमत के लिहाज से भी ये आपके बजट में फिट होंगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप नई मोटरसाइकिल खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आपका बजट 1 लाख रुपये के अंदर है तो ये खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है, जहां आपको कुछ किफायती कीमत में आने वाली बेहतरीन बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Hero Super Splendor Xtec

Hero Super Splendor Xtec को हाल ही में 83,437 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर इंडियन मार्केट में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस बाइक में अतिरिक्त हाइटेक फीचर को जोड़ा है। अगर आपका बजट 1 लाख के अंदर है तो इस बाइक को आप विकल्प के तौर पर चुन सकते हैं।

TVS Raider 125

TVS Raider 125 की शुरूआती कीमत 91,350 रुपये (एक्स-शोरूम) दिल्ली के आस पास है। टीवीएस रेडर 125 में दो राइडिंग मोड इको और पावर मोड मिलते हैं। फ्यूल की बचत के लिए इस एक टेक्नॉलाजी दिया गया है, जो किसी भी रेड लाइट पर या मोटरसाइकिल को कुछ देर रोक कर खेड़े रहे तो बाइक तुरंत बंद हो जाता है। इससे साफतौर पर ग्राहकों का फायदा होगा। आप केवल थ्रॉटल को घुमाकर इंजन को फिर से शुरू कर सकते हैं।

Honda Sp 125

Honda Sp 125 की शुरुआती कीमत 83096 रुपये (एक्स-शोरूम) के आस-पास है। फीचर्स के तौर पर कंपनी ने इसमें एक नया फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है, जिसमें फ्यूल और ट्रिप से रिलेटेड सभी जानकारी मिलती है। इसके अलावा इंस्ट्रूमेंट कंसोल के ऊपर एक Eco ग्रीन लाइट का साइन भी दिया गया है जिसके चलते आप ये पता लगा सकते हैं कि आपकी बाइक बेहतर माइलेज कौनसे rpm पर दे रही है। इंस्ट्रूमेंट कंसोल में आपको फ्यूल रेंज, टू ट्रिप मीटर्स, डीजिटल फ्यूल गॉज, ओडोमीटर और स्पीडोमीटर के अलावा एक गियर पॉजिशन इंडीकेटर भी दिया गया है।

Bajaj Pulsar 125

Bajaj Pulsar 125 की शुरुआती कीमत 82712 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) दिल्ली के आस-पास है। Pulsar 125 के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 124.4cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 8,500rpm पर 11.64bhp का अधिकतम पावर और 6,500rpm पर 10.80Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, ट्रांसमिशन के यह पांच-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ी है।