Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ferrari Purosangue: 10 करोड़ रुपये देने के बाद भी करना होगा लंबा इंतजार, इतनी खास है फेरारी की ये सुपरकार

सुपर कार बनाने वाली कंपनी Ferrari ने ब्रांड का पहला Four-Door Model पेश किया है। डिजाइन की बात करें तो Purosangue में फ्लैंक पर फेरारी शील्ड अपग्रेड किए गए पहिये पेंट किए गए ब्रेक कैलीपर्स इंटीरियर के लिए कंट्रास्ट स्टिचिंग और सस्पेंशन लिफ्ट फंक्शन दिया गया है। अगर आपके पास 11 करोड़ रुपये हैं उसके बावजूद भी इस कार को 2026 के बाद की खरीद पाएंगे।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 29 Feb 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Ferrari Purosangue को इंडियन मार्केट में पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। सुपर कार बनाने वाली कंपनी Ferrari ने ब्रांड का पहला Four-Door Model पेश किया है। कंपनी ने भारतीय बाजार में Ferrari Purosangue को लॉन्च किया है और इसकी पहली कस्टमर डिलीवरी हाल ही में हुई है। आपको बता दें कि ये भारत में 10.5 करोड़ रुपये, एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। आइए, इसके बारे में जान लेत हैं।

Purosangue की डिजाइन

डिजाइन की बात करें, तो Purosangue में फ्लैंक पर फेरारी शील्ड, अपग्रेड किए गए पहिये, पेंट किए गए ब्रेक कैलीपर्स, इंटीरियर के लिए कंट्रास्ट स्टिचिंग और सस्पेंशन लिफ्ट फंक्शन दिया गया है। आपको बता दें कि फेरारी पुरोसांग्यू 8 स्टैंडर्ड कलर के साथ उपलब्ध है। इसमें काला, नीला, पीला, सफेद, ग्रे और निश्चित रूप से तीन रेड कलर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Tata Motors इस साल भारत में 4 नई SUV करेगा लॉन्च, Curvv EV से लेकर Nexon CNG तक लिस्ट में शामिल

बुकिंग डिटेल

आपको बता दें कि अगर आपके पास 11 करोड़ रुपये हैं, उसके बावजूद भी इस कार को 2026 के बाद की खरीद पाएंगे। कंपनी का कहना है कि इसकी ऑर्डर बुक 2026 तक पूरी तरह से बंद हैं। साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि जब बुकिंग फिर शुरू होगी, तो इसके दामों में 20 प्रतिशत तक की भारी बढ़ोतरी होगी।

इंजन और ट्रांसमिशन

Ferrari Purosangue में ब्रांड का नैचुरली एस्पिरेटेड 6.5-लीटर V12 इंजन दिया गया है। ये पावरट्रेन 725hp की शक्ति और 716Nm का टॉर्क बनाता है। इस वजह से शक्तिशाली एसयूवी बन जाती है। क्रॉसओवर बॉडी स्टाइल के साथ आने वाली ये एसयूवी बेहतर ग्राउंट क्लियरेंस भी प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें- FASTag KYC को लेकर बड़ी खबर! 31 मार्च तक One Vehicle, One FASTag अभियान की डेडलाइन बढ़ा सकता है NHAI