Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Honda ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का टीजर इमेज, जानें कब तक देगी दस्तक

भारतीय बाजार में ईवी का चलन काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है। इसी को देखते हुए होंडा ने भी अपने अपकमिंग रोज परेड मोटरसाइकिल की टीजर तस्वीर जारी कर दी है। चलिए आपको बताते हैं कंपनी के प्लान के बारें में।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Tue, 13 Dec 2022 10:37 AM (IST)
Hero Image
Honda ने जारी किया अपने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टीजर इमेज

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। होड़ा लोगों दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। इसी की ओर एक कदम बढ़ाते हुए कंपनी अब जल्द ही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लेकर आने वाली है। आपको बता दे कंपनी ने अपनी अपकमिंग रोज परेड की टीजर तस्वीर जारी कर दी है। इस तस्वीर के माध्यम से, वाहन निर्माता कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की तरह दिखने वाली एक क्रिएटिव तस्वीर जारी की है।

होंडा की ईवी योजना

भारतीय बाजार ही नहीं दुनिया भी होंडा के ईवी योजनाओं के बारें में जानती है। कंपनी के इस योजना का खुलासा तब हुआ जब इसकी आधिकारिक प्रस्तुति लीक हुई जिसमें वैश्विक बाजारों के लिए विभिन्न इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर के बारे में बात की गई थी। वहीं इसने भारतीय बाजार के लिए एक इलेक्ट्रिक एक्टिवा के बारे में बात की है।

एक मिड-परफॉर्मेंस स्ट्रीट मोटरसाइकिल हो सकती है

जापान की वाहन निर्माता कंपनी बड़े पैमाने पर योजना बना रही है। बाजार के खंड में उत्पाद रखने की है और ऐसे ईवी भी विकसित करने की हैं जो लोगों को काफी पसंद आए और उनके लिए आरामदायक साबित होती हो। आपको बता दे अमेरिकी बाजार के लिए जिस नई इलेक्ट्रिक बाइक की योजना बनाई जा रही है , वह एक मिड-परफॉर्मेंस स्ट्रीट मोटरसाइकिल हो सकती है। लेकिन अभी तक कंपनी ने इसके विवरण का खुलासा नहीं किया हैं। लेकिन ये उम्मीद लगाई जा रही है कि इसमें शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर और लगभग 150-200 kms की राइडिंग रेंज मिल सकता है।

टीजर तस्वीर

जब से कंपनी ने इसकी टीजर तस्वीर जारी की है तब से ही लोग इस इलेक्ट्रिक बाइक के लिए काफी उत्साहित है। क्योकि इसके बाद ही होंडा के ईवी योजनाओं के बारें में पता चल जाएगा। आपको बता दे कंपनी इसे 2 जनवरी 2023 को पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें-

कार लीकेज कितना खतरनाक? जानिए इससे बचने के ये साधारण उपाय

सड़कों पर लगे साइन बोर्ड देते हैं ये संकेत, परेशानी से बचना है तो समझें इनका असल मतलब