Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Grandeur sedan के बारें में जानें खास बातें, पहले से कितनी अलग

इस फ्लैगशिप सेडान में एक LED DRL लाइट बार भी है जो कार के लंबाई के हिसाब से चलती है। 6 जनरेशन की Grandeur को बहुत पहले से ही लॉन्च किया गया था। अगर कंपनी इसे भारत में पेश करती है तो इसे Sonata के ऊपर ही रखा जाएगा।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sat, 22 Oct 2022 01:34 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Grandeur sedan के बारें में जानें खास बातें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Grandeur sedan : हुंडई मोटर कंपनी ने अपनी सातवीं पीढ़ी की Grandeur का अनावरण किया है, जो अंतरराष्ट्रीय बाजार के लिए उनकी प्रमुख सेडान है। कोरिया के बाहर के बाजारों में Grandeur को 'अज़ेरा' के रूप में चिह्नित किया जाएगा। आपको बता दे 6 जनरेशन की Grandeur  को बहुत पहले से ही लॉन्च किया गया था। अगर कंपनी इसे भारत में पेश करती है तो इसे Sonata के ऊपर ही रखा जाएगा।  

Hyundai Grandeur sedan एक्सटिरियर

7 जनरेशन की Grandeur का डिजाइन पिछले मॉडल से काफी मिलता जुलता है पर कंपनी इसे कुछ नए बिट्स के साथ नई पैरामीट्रिक ज्वेल ग्रिल भी मिलती है। वहीं इस फ्लैगशिप सेडान में एक LED DRL लाइट बार भी है, जो कार के लंबाई के हिसाब से चलती है। इसका प्रोफाइल सीधा है, फ्लश दरवाजे के हैंडल के साथ, इसमें और क्रीज के साथ सभी जगह चिकनी है। आपको बता दे इसके पीछे की तरफ एक पूर्ण-चौड़ाई वाला लाइट बार भी दिया गया है।

Hyundai Grandeur sedan डिजाइन

6 और 7 जनरेशन में में कुल छह साल का अंतर है जो इसका डिजाइन दिखाता है। इसका इंटीरियर पुराने मॉडल के मुकाबले काफी अलग है। सेडान में अब बिल्कुल नए एक डुअल-स्क्रीन सेट-अप, सेंटर कंसोल पर एक डिस्प्ले है जो क्लाइमेट कंट्रोल  के सेटिंग्स को कंट्रोल करता है। इसके साथ ही तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील अपने मूल मॉडल से प्रेरित है। केबिन को कुछ स्पर्श बिंदुओं पर हुंडई ने 'इको-प्रोसेस' लेदर और एंटी-बैक्टीरियल लेदर  कई जगह अप्लाई किया है।

तकनीकी जानकारी अभी तक नहीं आई

आपको बता दे कंपनी ने अभी तक इसके तकनीकी विशिष्टताओं का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसके पिछले मॉडल में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन है, यही अनुमान है कि कंपनी इसी को आगे बढ़ाएगी। लेकिन इसके लिए ये संभावना है कि सातवीं पीढ़ी की ग्रैंड्योर भी प्लग-इन हाइब्रिड वैरिएंट को पेश करेगी। भारत में ये गाड़ी कब लॉन्च होगा इसके बारें में संभावना अभी बहुत कम है।

ये भी पढ़ें- 

Most Fuel-Efficient SUVs : पेट्रोल की बढ़ती कीमत की चिंता करें खत्म ! घर लाए ये ईंधन बचाने वाली एसयूवी

इस धनतेरस घर लाएं बेस्ट माइलेज देने वालीं ये गाड़ियां, डीजल-पेट्रोल की टेंशन हो जाएगी खत्म