Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kawasaki Eliminator 500 को मिले तीन नए कलर ऑप्शन, फेस्टिव सीजन से पहले इंडियन मार्केट में होंगे लॉन्च

कावासाकी एलिमिनेटर 500 को यूरोप में तीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। वहीं यह भारतीय मार्केट में अभी भी एक ही वेरिएंट और कलर ऑप्शन के साथ आती है। उम्मीद है कि इसके नए कलर ऑप्शन भारत में फेस्टिव सीजन से पहले लॉन्च हो सकते हैं। भारत में इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड सुपर मेट्योर 650 से देखने के लिए मिलता है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Mon, 12 Aug 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
Kawasaki Eliminator 500 के तीन कलर ऑप्शन यूरोप में पेश हुए।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। कावासाकी एलिमिनेटर 500 को तीन नए कलर ऑप्शन के साथ अपडेट किया गया है। ये कलर ऑप्शन मेटालिक फ्लैट स्पार्क ब्लैक, पर्ल रोबोटिक व्हाइट और मेटालिक कार्बन ग्रे/फ्लैट एबोनी है। इससे पहले यह दो कलर ऑप्शन के साथ आती थी। इन कलर ऑप्शन को फिलहाल यूरोप में जारी किया गया है, लेकिन यह इस फेस्टिव सीजन में भारतीय मार्केट में भी आ सकती है। आइए जानते हैं कि किन बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है।

कावासाकी एलिमिनेटर में दिया गया है 451cc का इंजन

कावासाकी एलिमिनेटर के भारत-स्पेक मॉडल में 451cc पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है, जो 44bhp की पावर जनरेट करती है। इस दमदार बाइक में सस्पेंशन के लिए दो रियर शॉक और रेगुलर टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स दिए गए हैं। बाइक में 310 मिमी का फ्रंट डिस्क और 240 मिमी का रियर डिस्क ABS दिया गया है।

वहीं, बात करें इसके बाकी फीचर्स की तो इसमें एक गोलाकार एलसीडी इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है, जिसे राइडोलॉजी एप्लिकेशन का इस्तेमाल करके आप अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं। जिसमें आप बाइक की औसत माइलेज, कूलेंट तापमान, रखरखाव और कॉल रिमाइंडर जैसे डेटा को देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx ब्लैक एंड वाइट में होगी लॉन्च, वेंटिलेटेड सीट्स के साथ मिलेंगे कई फीचर्स

कावासाकी एलिमिनेटर का क्रूजर लुक है

बाइक में लो-स्लंग सिल्हूट, टियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक, फ्लैट हैंडलबार, गोलाकार एलईडी हेडलैंप, लंबी टेल और लो सीट दी गई है। बाइक में असिस्ट और स्लिपर क्लच और ब्रांड का एर्गो-फिट सिस्टम दिया गया है, जो राइडर्स को अपनी बाइक को उनकी ऊंचाई और आराम के अनुसार कस्टमाइज करने में मददगार होता है।

भारत में कितनी है एलिमिनेटर की कीमत

भारत में कावासाकी एलिमिनेटर 500 की एक्स-शोरूम कीमत 5.62 लाख रुपये है। यह एक ही वेरिएंट और कलर ऑप्शन के साथ आती है। इसके नए कलर ऑप्शन को फेस्टिव सीजन से पहले भारत में लाया जा सकता है। देश में इसका मुकाबला कीवे V302C और रॉयल एनफील्ड सुपर मेट्योर 650 से देखने के लिए मिलती है।

यह भी पढ़ें- EV के मुकाबले यूरोप के लोग पसंद कर रहे ICE कारें, आठवें नंबर पर रही Tesla की Model Y कार