Move to Jagran APP

Luna: वापस लौटेगा 'चल मेरी लूना वाला दौर', इलेक्ट्रिक अवतार में जल्द हो सकती है वापसी

Luna मार्केट में एक बार फिर इस सेगमेंट में वापस आएगी वो भी नई टेक्नोलॉजी के साथ। कंपनी ने ये घोषणा कि है वो इसे एक नए लुक इलेक्ट्रिक में वापस लेकर आएगी। इसे जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जाएगा। (जागरण फाइल फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 01 Jun 2023 01:44 PM (IST)
Hero Image
Luna coming soon in Indian market see all details here

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चल मेरी Luna... सुना तो आपने होगा ही...। अपने समय की सबसे मशहूर मोपेड में से लूना एक थी। इस बाइक की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पुराने जमाने में किसी कंपनी की मोपेड को पहली बार में Luna ही कहा जाता है। हालांकि, जैसे-जैसे समय में बदलाव आया है 'Kinetic Luna' मार्केट  से बाहर हो गई। और बाकी वाहन निर्माता कंपनी ने अपना जलवा बिखेरना चालू कर दिया।

क्या आपको याद है लूना?

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार वाहन निर्माता कंपनियां है, लेकिन अभी भी आप किसी से Luna का नाम लेंगे तो लोग भी अपनी कोई न कोई इससे जुड़ी याद बताने लगते हैं। अब आपकी Luna मार्केट में एक बार फिर इस सेगमेंट में वापस आएगी, वो भी नई टेक्नोलॉजी के साथ।

समय की मांग के साथ ईवी होगी Luna

वाहन निर्माता कंपनी ने ये घोषणा कि है वो इसे एक नए लुक में लेकर आएंगे और ये इलेक्ट्रिक होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा, जिसका नाम 'e Luna' हो सकता है। 

कब तक दस्तक देगी Luna?

काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पावर सॉल्यूशंस काइनेटिक ग्रुप की सहायक कंपनी है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस बाइक को बनाना शुरु कर दिया है। इसके अलावा भी कंपनी इलेक्ट्रिक लूना के लिए एक अलग प्रोडक्शन लाइन भी बना रही है। काइनेटिक लूना के निर्माता काइनेटिक इंजीनियरिंग लिमिटेड (केईएल) ने घोषणा की कि कंपनी ने काइनेटिक लूना इलेक्ट्रिक के चेसिस और अन्य असेंबलियों का उत्पादन पहले ही शुरू कर दिया है।