Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Suzuki Alto K10 CNG के बारे में जानें ये खास बातें, क्या हैं कार के नए फीचर्स

भारतीय बाजार में मारुति लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। कंपनी ने अब अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए अपने नए सीएनजी मॉडल को लॉन्च कर दिया है चलिए आपको इस कार के खास बातों को बताते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sat, 19 Nov 2022 10:54 AM (IST)
Hero Image
Maruti Suzuki Alto K10 CNG के बारें में जानें ये खास बातें

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Alto K10 CNG: भारतीय बाजार में मारुति ने अपने ऑल्टो के10 के सीएनजी वर्जन को लॉन्च कर दिया है। अगर आप सीएनजी कारों के शौकीन हैं तो ये आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। कंपनी ने इस कार को वीएक्सआई वेरिएंट में उपलब्ध कराया है। वहीं कंपनी ने तीसरी जनरेशन की ऑल्टो K10 के पेट्रोल वेरिएंट को अगस्त 2022 में पेश किया था।

इंजन

मारुति ऑल्टो एस सीएनजी को 1.0-लीटर डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन ऑप्शन द्वारा संचालित किया गया है, जो 5,300 आरपीएम पर 56बीएचपी और 3,400आरपीएम पर 82.1एनएम का टार्क जनरेट करता है। सीएनजी वेरिएंट को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसमें 33.85 किमी/किलोग्राम की ईंधन क्षमता देती है। पेट्रोल मोड में ये कार  5,500rpm पर 64bhp और 3,500rpm पर 89Nm का टार्क जनरेट करती है।

फीचर्स

Alto K10 S-CNG में रेगुलर पेट्रोल वेरिएंट वाले फीचर्स लिस्ट को बरकरार रखा गया है। फीचर्स के तौर पर इस कार में स्पीड-सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, सेंट्रल डोर लॉकिंग, स्मार्टप्ले डॉक, फ्रंट पावर विंडो, रूफ एंटीना, बॉडी कलर्ड ओआरवीएम और व्हील के साथ स्टील व्हील दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार में सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा है। 

CNG मॉडल्स

भारतीय बाजार में इस कार की टक्कर कई बड़ी सीएनजी वाहनों से होगी। आपको बता दे कंपनी Alto, Alto K10, S-Presso , WagonR, Eeco , Celerio , Swift , Dzire , Ertiga , Baleno , XL6 , Super Carry और Tour S सहित कुल 13 S-CNG मॉडल्स पेश करती है।

कीमत

भारतीय बाजार में ऑल्टो K10 CNG की कीमत 5.94 लाख रुपये तय की गई है। इसके साथ ही ये एक एंट्री लेवल हैचबैक कार है। कंपनी मे इस कार को सिर्फ एक वेरिएंट VXi में लॉन्च किया है।

ये भी पढ़ें- 

गांव से लेकर कस्बों तक पहुचने के लिए मारुति ने बनाया बड़ा प्लान,अगले साल मार्च तक शोरूम की संख्या 3,700 के पार

शहर के ट्रैफिक के लिए बेस्ट हैं ये एसयूवी, भीड़ -भाड़ वाले रास्तों पर भी नहीं होगी परेशानी