Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best 6-Seater Cars: लंबे सफर की साथी ये SUVs और MPVs, खरीदने से पहले जानें इनकी खासियत

बड़ी कार में आपको एक अच्छी लेग रुम हेड रूम और सामान रखने की पर्याप्त जगह मिल जाती है। अगर आप भी अपने लिए एक नई 6 और 7 सीटर कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए इन कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।मारुति भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 01 Dec 2023 01:09 PM (IST)
Hero Image
6 और 7 सीटर गाड़ियों की लिस्ट, यहां देखें

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। Best 6-Seater Cars: लंबे सफर का मजा बड़ी कार में ही आता है। छोटी कार में आप आराम से सफर नहीं कर सकते हैं। सफर के लिए एसयूवी और एमपीवी ही जानी जाती है। जबकि हैचबैक और सेडान कारों में इनके मुकाबले कम स्पेस मिलता है। बड़ी कार में आपको एक अच्छी लेग रुम, हेड रूम और सामान रखने की पर्याप्त जगह मिल जाती है। अगर आप भी अपने लिए एक नई 6 और 7 सीटर कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए इन कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

Maruti Suzuki Ertiga

मारुति भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। ये एक 7 सीटर कार है। इसमें आराम से 7 लोग बैठ सकते हैं। इस कार में पेट्रोल और सीएनजी दोनों का ऑप्शन मिलता है। ये 20.51 kmpl और 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 8.64 लाख रुपये है।

Toyota rumion

टोयोटा की ये कार मारुति सुजुकी अर्टिगा पर बेस्ड है। इस कार के लुक और फीचर्स भी दमदार है। इसमें भी पेट्रोल और सीएनजी का ऑप्शन मिलता है। इसमें भी कुल 7 लोगों के बैठने की जगह होती है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 10.29 लाख रुपये  है।

kia carens

ये एक 6 सीटर कार है। किआ की ये कार सबसे अधिक सेल होती है। इस कार में आपको काफी स्पेस मिलता है। इसमें पेट्रोल और डीजल का इंजन ऑप्शन मिल जाता है। इस कार की शुरुआती कीमत 10.45 लाख रुपये है।

Mahindra Bolero Neo

Mahindra Bolero Neo कंपनी के TUV300 का रिबैज्ड मॉडल भी है। इस कार की शुरुआती कीमत 9.64 लाख रुपये से शुरू होकर 12.15 लाख रुपये तक जाती है। इस कार में आराम से 7 लोग बैठ सकते हैं। इस कार का लुक और फीचर्स काफी दमदार है। इसमें फ्यूल एफिशिएंट इंजन भी मिलता है।

यह भी पढ़ें-

Tesla Cybertruck की शुरू हुई डिलीवरी, इस इलेक्ट्रिक पिकअप पर गोलियों का भी नहीं पड़ेगा असर