Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Suzuki Grand Vitara की बुकिंग करने वालों को मिलने लगी चाबियां, धड़ल्ले से हो रही है बिक्री

Maruti Suzuki Grand Vitara का क्रेज लोगों के दिलों में इसके लॉन्च से पहले ही देखने को मिल रहा था। इस एसयूवी की डिमांड भारतीय बाजार में काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। वहीं इसकी टक्कर हुंडई क्रेटा किआ सेल्टोस वीडब्ल्यू ताइगुन स्कोडा कुशाक एमजी एस्टोर से है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sat, 01 Oct 2022 12:45 PM (IST)
Hero Image
Maruti Suzuki Grand Vitara की बुकिंग करने वालों को मिलने लगी चाबियां

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Grand Vitara Delivery Start: का इंतजार अब  खत्म हो चुका है। आपको बता दें  घरेलू बाजार में अब इसकी डिलीवरी शुरु हो चुकी है। कंपनी ने हाल के दिनों में ही इसके कीमत की घोषणा की थी। बेस ट्रिम के लिए 10.45 लाख और रुपये तक इसकी कीमत जाती है। टॉप-स्पेक मॉडल (एक्स-शोरूम) के लिए 19.65 लाख रुपये तक जाती है। इसकी बुकिंग अब तक 57 हजार से अधिक लोग करा चुके है।

Maruti Suzuki Grand Vitara एक्सटीरियर

एक्सटीरियर की बात करें तो इसके बाहरी हेडलाइट में  मस्कुलर बोनट स्ट्रक्चर, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, स्लिम एलईडी टेल लैंप्स, 17-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स, स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्चेस, रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, ब्लैक फिनिश्ड पिलर मिलता है।

ये भी पढ़ें - 

Volvo XC40: बेहतरीन मौका जल्दी करें ! इस त्यौहार अपने घर लाएं ये शानदार गाड़ी, डिस्काउंट जान हो जाएंगे हैरान

MG ZS EV prices hiked: MG ने दिया अपने ग्राहको को बड़ा झटका ! बदलाव के साथ बढ़ाई वेरिएंट्स की कीमत

Maruti Suzuki Grand Vitara इंटीरियर

वहीं इसके इंटीरियर में कंपनी ने सेफ्टी, कनेक्टिविटी का बेहतर तरीके से ख्याल रखा है। वहीं इसके टॉप हेड डिस्प्ले में वायरलेस चार्जिंग सुविधा, एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, छह एयरबैग, एक स्तरित डैशबोर्ड, एक मनोरम सनरूफ और भी बहुत कुछ इसमें  मिलता है।

Maruti Suzuki Grand Vitara फीचर्स

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा ग्लोबल सी आर्किटेक्चर पर आधारित है और इसमें एक अच्छा केबिन स्पेस और बूट वॉल्यूम है। इसमें स्मार्टप्ले प्रो+ कनेक्टिविटी के साथ नौ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो आदि शामिल है।

Maruti Suzuki Grand Vitara इंजन

इसमें 1.5-लीटर चार-सिलेंडर K15C माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाता है और यह 103 PS और 136.8 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे फाइव -स्पीड या सिक्स-स्पीड एटी के साथ जोड़ा गया है। इसे एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम बनाने के लिए एक इलेक्ट्रिक मोटर और एक बैटरी पैक दिया .गया है।