Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Suzuki ने लॉन्‍च किया Dream Series Edition, जानें क्‍या हैं खूबियां

देश की प्रमुख वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को बाजार में पेश किया जाता है। कंपनी की ओर से तीन कारों के लिए Dream Series Edition को लॉन्‍च किया गया है। इस एडिशन को किस कीमत पर लाया गया है और इसमें किस तरह की खूबियों को दिया जा रहा है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 05 Jun 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
मारुति सुजुकी ने ड्रीम सीरीज एडिशन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti Suzuki ने ग्राहकों के लिए अपनी तीन कारों के Dream Series Edition को लॉन्‍च कर दिया है। बेहद सीमित समय के लिए पेश किए गए इस एडिशन में किस तरह की खूबियों को दिया जा रहा है। इसे किन कारों में किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Maruti ने लॉन्‍च किया Dream Series Edition

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने अपने ग्राहकों के लिए नए एडिशन के तौर पर Dream Series को लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने अपनी तीन सबसे ज्‍यादा पसंद किए जाने वाले मॉडल्‍स को इस खास ड्रीम सीरीज़ लिमिटेड एडिशन के तहत लॉन्‍च किया है। इस एडिशन के तहत कंपनी की ओर से Alto K10, S Presso और Celerio को ऑफर किया जा रहा है।

कंपनी के अधिकारियों ने कही यह बात

एमएसआईएल में मार्केटिंग और बिक्री के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी पार्थो बनर्जी ने कहा कि "मारुति सुजुकी में, हम समझते हैं कि भारतीय यात्री वाहन बाजार के निरंतर विकास में किफायती प्रवेश स्तर की कारें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। हमारे 'ड्रीम सीरीज़ लिमिटेड एडिशन' मॉडल उन्नत तकनीक को समाज के व्यापक वर्ग तक पहुँचाने के लिए हमारे समर्पण को दर्शाती हैं।"

यह भी पढ़ें- Tata की सबसे सस्‍ती कार को June 2024 में खरीदना होगी समझदारी, जानें किस गाड़ी पर मिल रहा कितना Discount

क्‍या हैं खूबियां

कंपनी की ओर से Dream Series Edition में कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जा रहा है। इस एडिशन में Alto K10 में रिवर्स पार्किंग कैमरा और सिक्‍योरिटी सिस्‍टम को दिया जाएगा। वहीं सेलेरियो के ड्रीम एडिशन में कंपनी की ओर से पॉयनियर मल्‍टीमीडिया स्‍टीरियो और रिवर्स पार्किंग कैमरे के साथ दो स्‍पीकर्स दिए जाएंगे। सबसे ज्‍यादा फीचर्स एस प्रेसो में मिलेंगे। कंपनी ड्रीम एडिशन एस प्रेसो में रिवर्स पार्किंग कैमरा, व्‍हील आर्क क्‍लैडिंग, बॉडी साइड मोल्‍डिंग, साइड स्किड प्‍लेट, रियर स्क्डि प्‍लेट, फ्रंट स्क्डि प्‍लेट, फ्रंट ग्रिल गार्निश, बैक डोर गार्निश, नंबर प्‍लेट फ्रेम को दे रही है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से Dream Series Edition के तहत ऑल्टो K10 के VXI+, S-Presso के VXI और सेलेरियो के LXI वेरिएंट को लॉन्‍च किया है। इन सभी को सिर्फ 4.99 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत के साथ लाया गया है। खास बात यह है कि इस खास एडिशन को सिर्फ June 2024 में ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Ranbir Kapoor और Alia Bhatt के कलेक्‍शन में शामिल हुई Lexus LM350, जानें क्‍या हैं खूबियां