Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गांव से लेकर कस्बों तक पहुचने के लिए मारुति ने बनाया बड़ा प्लान,अगले साल मार्च तक शोरूम की संख्या 3,700 के पार

भारतीय बाजार में मारुति लोगों के दिलो पर कई सालों से राज करते आ रही है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष के अंत तक उसके बिक्री केंद्र यानी शोरूम के नंबर की संख्या बढ़कर 3700 तक पहुंच जाएगी।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Fri, 18 Nov 2022 04:56 PM (IST)
Hero Image
गांव से लेकर कस्बों तक पहुचने के लिए मारुति ने बनाया बड़ा प्लान

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। मारुति लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। आज भी लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। इसके साथ ही आपको बता दे मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष के अंत तक उसके बिक्री केंद्र यानी शोरूम की संख्या बढ़कर 3,700 तक पहुंच जाएगी। इस बात की जानकारी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। कंपनी का कहना की गाड़ियों की डिमांड काफी अधिक तेजी से बढ़ते जा रही है। इसलिए हम शोरुम की संख्या बढ़ा रहे हैं ताकि लोगों की मांग को समय से पूरा किया जा सके।

3,500 के आंकड़े होगे पार

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी में से एक मारुति है। कंपनी 3,500 के आंकड़े को पार कर गई है। वहीं एक दशक पहले मारुति सुजुकी के डीलरशिप की संख्या 1,300 तक थी। मात्र एक दशक में ही कितना बदलाव देखने को मिला है। इसका साफ जवाब आंकड़े दे रहे है। कंपनी ने हैदराबाद में अपनी 3,500वें बिक्री केंद्र का उद्घाटन किया, जो नेक्सा की बिक्री यूनिट है।

कंपनी का बयान

कंपनी के एमएसआईएल के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि हम ये उम्मीद करते हैं कि मार्च के अंत तक हमारे 3,700 डीलरशिप क्रेंद होंगे।

इसके साथ ही कंपनी का ये कहना है कि  बिक्री के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने पर काफी तेजी से जोर दे रहे हैं । इतना ही नहीं कंपनी अब बिक्री नेटवर्क अब शहरी केंद्रों के साथ ही छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से बढ़ रही है। 

ये भी पढ़ें- 

Range Rover और Range Rover Sport दोनों को मिली NCAP क्रैश टेस्ट में फाइव स्टार रेटिंग

कहीं फर्जी तो नहीं है आपका ड्राइविंग लाइसेंस! इन आसान स्टेप्स से तुरंत लगाएं पता

बूट स्पेस से लेकर माइलेज तक में इन सीएनजी गाड़ियों का जवाब नहीं, कार लेने से पहले एक नजर में देखें लिस्ट