Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लग्जरी गाड़ियों की बढ़ी डिमांड, Mercedes, Audi की इस फेस्टिव सीजन में हुई बंपर बिक्री

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक संतोष अय्यर ने कहा कि कई नए लॉन्च आकर्षक पोर्टफोलियो और मजबूत ग्राहक भावना के कारण इस साल ओणम से दिवाली तक त्योहारी सीजन पिछले साल की तुलना में बेहतर रहा है। ऑडी इंडिया चीफ बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि जनवरी-सितंबर 2023 में 5530 इकाइयों की खुदरा बिक्री के साथ 88 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 19 Nov 2023 05:05 PM (IST)
Hero Image
Mercedes, Audi see record sales in festive season this year

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश में लग्जरी कारों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। इस बात का अंदाजा आप फेस्टिव सीजन में हुई बिक्री से लगा सकते है। जानकारी के लिए बता दें, लग्जरी कार निर्माण करने वाली कंपनी मर्सिडीज और ऑडी ने इस फेस्टिव सीजन जमकर गाड़ियों की बिक्री की है।

ऑडी सेल्स रिपोर्ट

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि कंपनी ने जनवरी-सितंबर 2023 में 5,530 इकाइयों की खुदरा बिक्री के साथ 88 प्रतिशत की वृद्धि देखी है। जोकि पिछले साल के कंपैरिजन में काफी बेहतर है। ढिल्लन ने कहा कि इस साल भारत में लक्जरी कार उद्योग 2018 की मात्रा को पार कर गया है, जहां 2018 में 46 हजार गाड़ियों की बिक्री हुई थी, वहीं इस साल ये संख्या बढ़कर 47,000 यूनिट के आंकड़े तक पहुंच जाएगा।

मर्सिडीज-बेंज

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक संतोष अय्यर ने कहा कि कई नए लॉन्च, आकर्षक पोर्टफोलियो और मजबूत ग्राहक भावना के कारण इस साल ओणम से दिवाली तक त्योहारी सीजन पिछले साल की तुलना में बेहतर रहा है।

ऑटो इंडस्ट्री इस साल रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद कर रही है, जहां फिलहाल अभी पॉजिटिव शाइन दिख रहा है। हालांकि, सप्लाई चेन की कमी अभी भी बरकरार है।

मंथली सेल्स रिपोर्ट की बात करें तो लग्जरी कारों की बिक्री में पहले पॉजिशन पर मर्सिडीज या बीएमडब्ल्यू की कारें होती हैं।

जुलाई महीने BMW ने 1,097 इकाइयों की बिक्री की है, जो पिछले साल समान अवधि में बेची गई 932 इकाइयों से अधिक है। वहीं जुलाई महीने मर्सिडीज-बेंज ने 1,019 इकाइयों की बिक्री की है, जो पिछले साल समान अवधि में बेची गई 1,067 यूनिट से कम है।