Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Volkswagen Taigun और Virtus डीप ब्लैक पर्ल एक्सटीरियर के साथ सेफ्टी में दमदार दोनों कारें, जानें कीमत से लेकर इंजन तक की डिटेल

क्या आप भी अपने लिए सेफ्टी फीचर्स से लैस कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपको इस खबर के माध्यम से एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सेफ्टी में 5 स्टार भी मिले हैं और फीचर्स से लेकर माइलेज में भी दमदार है। चलिए आपको इसके बारे में और जानकारी देते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 06 Dec 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
फीचर्स से लेकर माइलेज में भी दमदार है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। इस समय मार्केट में सेफ्टी को लेकर वाहन निर्माता कंपनियां भी काफी सर्तक हो गई है। क्योंकि लोग भी कार लेने से पहले इस समय सेफ्टी फीचर्स की ओर अधिक ध्यान दे रहे हैं। इसी लिए सेफ कारों की तरफ लोगों का रुझान भी बढ़ता जा रहा है। लेकिन सेफ्टी के साथ -साथ कार में माइलेज बढ़िया और फीचर्स भी दमदार मिले तो मजा ही आ जाएं।

Volkswagen Taigun और Virtus

हम बात Volkswagen Taigun और Virtus की कर रहे हैं। कंपनी ने इन दोनों ही कारों के स्पेशल एडिशन लॉन्च किए हैं। इन कारों के थीम को कंपनी ने बदल दिया है। इनकी कीमत और फीचर्स भी टॉप वेरिएंट के बराबर ही है।दोनों ही कारों को कंपनी ने दो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया है। इनमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 114 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। वहीं इस कार का दूसरा इंजन 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आता है। इस कार की माइलेज 18 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर की है। इसको 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लाया गया है।

एक्सटीरियर

इस कार में आपको डीप ब्लैक पर्ल एक्सटीरियर कलर देखने को मिलता है। इसमें ब्लैक थीम हैंडल, फ्रंट और रियर बंपर पर कॉन्ट्रास्ट में क्रोम एलीमेंट मिलेगा। इसके इंटीरियर को लेकर अब तक कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इंटीरियर ऑल ब्लैक थीम हो सकता है। फीचर्स भी इस कार के बराबर है इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Volkswagen Taigun और Virtus कीमत

टाइगुन के टॉप लाइन वेरिएंट की कीमत 15.84 लाख रुपये से 17.60 लाख रुपये एक्स शोरूम है। वहीं वर्टूस के टॉप वेरिएंट 14.90 लाख रुपये से 16.48 लाख रुपये है। इतना ही नहीं टागुन पर वाहन निर्माता कंपनी 1.46 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। इसमें आपको 40 हजार रुपये तक का कैश डिस्काउंट, 40 हजार रुपये का एक्सचेंज ऑफर और 30 हजार रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें-

भारतीय बाजार में मौजूद इन दमदार SUVs पर मिल रही है बंपर छूट, महिंद्रा XUV300से लेकर किआ सोनेट तक शामिल