Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Altroz Racer इंडियन मार्केट में लॉन्च, केवल 9.49 लाख रुपये में मिलेगी स्पोर्टी परफॉरमेंस वाली कार

Tata Motors ने भारत में नई Altroz Racer लॉन्च की है। टाटा अल्ट्रोज रेसर में किए गए कॉस्मेटिक अपग्रेड में डुअल-टोन पेंट स्कीम के लिए ब्लैक-आउट बोनट और रूफ शामिल हैं। कार में बोनट रूफ और बूट पर व्हाइट स्ट्रिप है। टाटा अल्ट्रोज रेसर में सबसे बड़ा अपडेट इसका नया 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो टाटा नेक्सन से लिया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 07 Jun 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
Tata Altroz Racer इंडियन मार्केट में हुई लॉन्च।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors ने भारत में नई Altroz Racer लॉन्च की है, जिसकी कीमत 9.49 लाख रुपये से शुरू होकर 10.99 लाख रुपये (शुरुआती, एक्स-शोरूम) तक है। नई टाटा अल्ट्रोज रेसर टर्बो पेट्रोल पर आधारित ज्यादा परफॉरमेंस-ओरिएंटेड वर्जन है।

डिलीवरी डिटेल 

कंपनी ने इसकी अपील को और बढ़ाने के लिए इसमें स्पोर्टी एस्थेटिक अपग्रेड किए गए हैं। अल्ट्रोज रेसर की बुकिंग 21,000 रुपये के टोकन पर शुरू हो गई है। अल्ट्रोज रेसर के अलावा, टाटा ने स्टैंडर्ड अल्ट्रोज के चुनिंदा वेरिएंट को और ज्यादा फीचर्स के साथ अपडेट भी किया है।

यह भी पढ़ें- Mahindra BE.05 टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, अगर साल होगी लॉन्च

डिजाइन अपडेट 

टाटा अल्ट्रोज रेसर में किए गए कॉस्मेटिक अपग्रेड में डुअल-टोन पेंट स्कीम के लिए ब्लैक-आउट बोनट और रूफ शामिल हैं। कार में बोनट, रूफ और बूट पर व्हाइट स्ट्रिप है। नए वर्जन में स्पोर्टी ट्रीटमेंट के लिए नए एलॉय व्हील के साथ फेंडर पर 'रेसर' बैज भी मिलेगा। अल्ट्रोज रेसर तीन डुअल-टोन रंगों - एटॉमिक ऑरेंज, एवेन्यू व्हाइट और प्योर ग्रे में उपलब्ध है।

फीचर्स और इंटीरियर 

केबिन में नारंगी हाइलाइट्स के साथ ब्लैक-आउट प्रजेंस, कंट्रास्ट स्टिचिंग और ट्विन स्ट्राइप्स के साथ ब्लैक लेदरेट अपहोल्स्ट्री है। डैशबोर्ड वही रहता है, लेकिन मॉडल में इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, क्रूज कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स शामिल हैं। टाटा अल्ट्रोज रेसर मुख्य रूप से सेगमेंट में Hyundai i20 N Line को टक्कर देगी।

इंजन और स्पेसिफिकेशन 

टाटा अल्ट्रोज रेसर में सबसे बड़ा अपडेट इसका नया 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो टाटा नेक्सन से लिया गया है। यह मोटर 118 बीएचपी और 170 एनएम का पीक टॉर्क देता है, जिसे केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प उपलब्ध नहीं है। टाटा का यह भी कहना है कि मॉडल में स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में स्पोर्टी एग्जॉस्ट नोट है।

यह भी पढ़ें- इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च होंगे ये 5 नए स्कूटर, लिस्ट में किफायती Electric 2-Wheeler भी शामिल