Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Harrier Facelift, Safari Facelift को India NCAP क्रैश टेस्ट के लिए किया गया नॉमिनेट

टाटा हैरियर 2019 से ही ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। जबकि सफारी ने 2021 में बाजार में अपनी शुरुआत की थी। वहीं टाटा ने अपनी टाटा हैरियर और सफारी को नए भारत एनसीएपी क्रैश टेस्ट के लिए नामांकित किया गया है।आपकी जानकारी के लिए बता देंहैरियर और सफारी OMEGARC प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 13 Oct 2023 07:13 PM (IST)
Hero Image
टाटा हैरियर और सफारी को नए भारत एनसीएपी क्रैश टेस्ट के लिए नामांकित किया

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टाटा सबसे अधिक गाड़ियों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। टाटा हैरियर 2019 से ही ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। जबकि सफारी ने 2021 में बाजार में अपनी शुरुआत की थी। वहीं टाटा ने अपनी टाटा हैरियर और सफारी को नए भारत एनसीएपी क्रैश टेस्ट के लिए नामांकित किया गया है।

हैरियर और सफारी OMEGARC प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है

आपकी जानकारी के लिए बता दें,हैरियर और सफारी OMEGARC प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है।  जो लैंड रोवर के D8 आर्किटेक्चर से लिया गया है। OMEGARC प्लेटफ़ॉर्म एक मोनोकॉक प्लेटफ़ॉर्म है।  जिसे लागत प्रभावी बनाने के लिए टाटा द्वारा भारी रूप से संशोधित किया गया है।

फेसलिफ्टेड हैरियर और सफारी में कुल छह एयरबैग मिलते हैं। इस कार में छह एयरबैग मिलते हैं और हाई वेरिएंट के लिए एक घुटने वाला एयरबैग भी मिलता है। अन्य सुरक्षा सुविधाओं में सभी सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल, रोलओवर मिटिगेशन, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर शामिल हैं। इसमें लेवल 1 ADAS भी है।

भारत एनसीएपी क्रैश टेस्ट

भारत एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 64 किमी प्रति घंटे की गति पर फ्रंटल ऑफसेट बैरियर टेस्ट, साइड इम्पैक्ट, पैदल यात्री सेफ्टी  टेस्ट और 3 स्टार से अधिक सुरक्षित कारों के लिए साइड पोल इम्पैक्ट टेस्ट शामिल हैं। मारुति सुजुकी ने अपनी तीन कारें बलेनो, ब्रेज़ा और ग्रैंड विटारा भेजकर बीएनसीएपी में अपनी भागीदारी की पुष्टि की थी। हुंडई ने यह भी पुष्टि की थी कि उसने कुछ कारें भी भेजी थीं, लेकिन नामों का खुलासा नहीं किया था।