Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Punch EV टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, इन विशेषताओं के साथ लॉन्च होगी कंपनी की ये अगली इलेक्ट्रिक

Tata Punch EV के टेस्टिंग म्यूल को कई बार भारतीय सड़कों पर देखा गया है और हमारे सामने इसको लेकर कई डिटेल्स आई हैं। डिजाइन की बात करें तो इसे एलईडी हेडलैम्प का एक नया सेट एक अपडेटेड ईवी-विशिष्ट ग्रिल और एक फिर से डिजाइन किए गए फ्रंट बम्पर के साथ चौड़ी एलईडी लाइट बार पैकेज का एक हिस्सा होगा।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 13 Nov 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
Tata Punch EV को फिर से भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors मौजूदा समय में भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के अंदर ईवी सेगमेंट में सबसे पहले नंबर पर है। नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट के लॉन्च के साथ, कंपनी ने उपकरण से लेकर पावरट्रेन तक हर संभावित सेगमेंट को बड़ा अपडेट दिया है। भारतीय कार निर्माता की अगली इलेक्ट्रिक कार Punch EV होने वाली है।

Tata Punch EV में क्या खास?

Tata Punch EV के टेस्टिंग म्यूल को कई बार भारतीय सड़कों पर देखा गया है और हमारे सामने इसको लेकर कई डिटेल्स आई हैं। आइए, हाल ही में टेस्टिंग के दौरान नजर आई पंच ईवी के बारे में जान लेते हैं।

पंच ईवी अपने आईसीई मॉडल से डिजाइन को बरकरार रखेगी और इसके पर्यावरण-अनुकूल टैग को उचित ठहराने के लिए बहुत सारे बदलाव होंगे। नवीनतम स्पाई शॉट्स में इलेक्ट्रिक कार के साइड और रियर प्रोफाइल को नए फ्रंट फेशिया के साथ स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

हालांकि कार को भारी रूप से कवर किया गया है, हम नए फ्रंट डिजाइन को देख सकते हैं, जो पंच के इलेक्ट्रिक पुनरावृत्ति में अधिकांश बदलावों को प्राप्त करने के लिए बाध्य है।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki eVX पहली बार भारतीय सड़कों पर आई नजर, इन खूबियों के साथ 2025 में हो रही है लॉन्च

डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो इसे एलईडी हेडलैम्प का एक नया सेट, एक अपडेटेड ईवी-विशिष्ट ग्रिल और एक पुन: डिजाइन किए गए फ्रंट बम्पर के साथ चौड़ी एलईडी लाइट बार पैकेज का एक हिस्सा होगा। उम्मीद है कि फ्रंट प्रोफाइल ब्रांड की नवीनतम डिजाइन दिशा के अनुरूप, नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट के डिजाइन से प्रेरणा लेगा।

किनारों की ओर, पंच ईवी में रियर व्हील डिस्क ब्रेक के साथ अलॉय व्हील का एक नया सेट मिलेगा और हम इसे पिछली तस्वीरों में पहले ही देख चुके हैं। इसका रियर प्रोफाइल कमोबेश वैसी ही रहेगा। हालांकि, इसमें एक कनेक्टेड एलईडी लाइट बार जुड़ने की संभावना है। ये डिजाइन परिवर्तन संभवतः फेसलिफ्ट मॉडल के साथ आईसीई पंच में आ सकते हैं।

इंटीरियर 

इंटीरियर में नए 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, टाटा के नवीनतम टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ बैकलिट लोगो और चारों ओर नीले रंग के एक्सेंट के रूप में कुछ अपडेट भी मिलेंगे। हुड के तहत, हम उम्मीद करते हैं कि पंच ईवी लगभग 30 kWh क्षमता के बैटरी पैक से पावर लेगी।

इसे एक बार चार्ज करने पर 350 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। लॉन्च के समय ब्रांड के लाइन-अप में अन्य ईवी की तरह दो रेंज विकल्प हो सकते हैं। इसके साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Volvo ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मिनीवैन EM90 को किया पेश, सिंगल चार्ज पर देगी 738 KM की रेंज