Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Punch EV जल्द होने वाली है लॉन्च, जानिए क्या कुछ होगा इसमें खास

उम्मीद की जाती है कि पंच ईवी को जिपट्रॉन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन द्वारा संचालित किया जाएगा जो टिआगो और टिगोर ईवी को पॉवर देता है। बैटरी पैक की बात करें तो कयास लगाया जा रहा है कि टाटा पंच ईवी को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

By Atul YadavEdited By: Updated: Sun, 25 Dec 2022 01:43 PM (IST)
Hero Image
पंच ईवी टाटा मोटर्स की पांचवीं ऑल-इलेक्ट्रिक कार होगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors ने हाल ही में Tiago EV को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी अब पंच माइक्रो एसयूवी का ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी फिलहाल Tiago EV, Tigor EV, Nexon EV Prime और Nexon EV Max की बिक्री करती है। पंच ईवी टाटा मोटर्स की पांचवीं ऑल-इलेक्ट्रिक कार होगी।

टाटा पंच डिटेल

Tata Motors ने 18 अक्टूबर 2021 को Tata Punch को भारत में लॉन्च किया। तब से यह बाजार में एक बड़ी हिट रही है। कंपनी ने अगस्त 2022 में पंच माइक्रो एसयूवी की 1,00,000वीं इकाई भी पेश की। इसके साथ ही पंच अपने लॉन्च के बाद से केवल 10 महीनों में 1 लाख यूनिट तक बिकने वाली कंपनी की पहली एसयूवी बन गई थी।

Tata Punch EV

Tata Punch EV ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो Altroz ​​हैचबैक पर बेस्ड है। यह भी उम्मीद की जाती है कि पंच ईवी को जिपट्रॉन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन द्वारा संचालित किया जाएगा जो टिआगो और टिगोर ईवी को पॉवर देता है। बैटरी पैक की बात करें तो कयास लगाया जा रहा है कि टाटा पंच ईवी को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें - मध्यम रेंज और लंबी रेंज की बैटरी शामिल है।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नई टाटा पंच EV में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ईबीडी के साथ डुअल एयरबैग्स एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डायनेमिक गाइडवे के साथ कैमरा-बेस्ड रिवर्स पार्क असिस्ट और फॉलो-मी-होम हेडलैंप्स जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं। इसके इंटीरियर में इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट / स्टॉप, क्रूज कंट्रोल, ऑटो फोल्ड और फुली डिजिटल कंसोल के होने की भी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

Year Ender 2022: BMW से लेकर OLA तक 2022 में इन स्कूटर्स का रहा जलवा

5 डोर वाली कार खरीदने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, बाद में नहीं होंगे परेशान