Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Top 3 Premium Hatchback Cars: बेहद किफायती कीमत में आती हैं ये कारें, बजट में भी देगी आपका साथ

Hyundai i20 N Line के तीन वेरिएंट्स में आती हैं जिनमें N6 iMT N8 iMT और N8 DCT है। इनकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है और 11.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। Asta वेरिएंट के मुकाबले i20 N Line की कीमत करीब 52000 रुपये ज्यादा है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Wed, 21 Dec 2022 01:34 PM (IST)
Hero Image
देश की सस्ती प्रीमियम हैचबैक कारों की लिस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हर किसी की बजट फ्रेंडली प्रीमियम कार खरीदने की तमन्ना होती है। लेकिन जब नई गाड़ी खरीदने की बारी आती है तो लोग अक्सर कन्फ्यूज हो जाते हैं। इसलिए इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं उन प्रीमियम हैचबैक कारों के बारे में जो कम कीमत में उपलब्ध हैं। इस लिस्ट में मारुति और हुंडई जैसी दिग्गज कंपनियों की गाड़ियों के नाम शामिल हैं।

Maruti Swift

यह एक मध्यम आकार वाली हैचबैक कार है जिसमें 5 लोगों के बैठने की जगह है। इस कार को कंपनी ने कुल 11 वेरिएंट और नौ कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराया है। इस गाड़ी की कीमत लगभग 6 लाख एक्स-शोरूम दिल्ली है। इसमें आपको ऑटो गियर शिफ्ट, क्रूज़ कंट्रोल, एलईडी हेडलैंप, दो एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, और बहुत कुछ सुविधाएं मिलती है। मारुति स्विफ्ट की डिमांड को भारत में बढ़ता देख कंपनी ने इस मॉडल को सीएनजी वेकिएंट में पेश किया था। जिसका रिस्पॉन्स काफी बेहतर है।

Maruti Baleno

ये एक 5 सीटर वाली हैचबैक कार है। इसमें कंपनी ने कुल 7 वेरिएंट और 6 कलर ऑप्शन में पेश किया है। ये ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों मोड में आती है। इस गाड़ी की कीमत लगभग 6 लाख 40 हजार रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है। इसमें छह एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, क्रूज कंट्रोल, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट, ऐप्पल कारप्ले के साथ एक टच स्क्रीन मिलता है। कीमतों की बात करें तो बलेनो 4 ट्रिम्स में उपलब्ध है। प्रतिस्पर्धा के मामले में Altroz, i20 और Jazz का मुकाबला बलेनो से है।

Hyundai i20 N Line

Hyundai i20 N Line के तीन वेरिएंट्स बिक्री के लिए हैं जिनमें N6 iMT, N8 iMT और N8 DCT है। इनकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि 11.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। Asta वेरिएंट के मुकाबले i20 N Line की कीमत करीब 52,000 रुपये ज्यादा है। देखा जाए तो i20 N Line में आपको एक दमदार और तेजतर्रार ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलता है। बढ़िया परफॉर्मेंस के साथ दमदार एग्जॉस्ट नोट के आप दीवाने हो जाएंगे।

N Line में फीचर्स की बात करें तो स्टैंडर्ड i20 के टॉप मॉडल Asta वाले ही दिए हैं जिसमें आपको 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो, ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी के अलावा 58 कनेक्टेड फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा आपको बोस के सराउंड साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और लाल रंग की एम्बिएंट लाइटिंग देखने को मिल जाती है। Hyundai इस गाड़ी में 16 से ज्यादा ओवर द एयर अपडेट्स दे रही है जो कि इसके मैप को लेकर हैं।

यह भी पढ़ें

18 मिनट में 80 फीसद तक चार्ज होगी हुंडई की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें इसकी खासियत

Golden Era Of Scooters: Bajaj Chetak से 'हमारा बजाज' बनने की कहानी...स्कूटर जिसके लिए टल जाती थीं शादियां