Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cheapest Car: 5 लाख के बजट में आती हैं ये 3 कारें, माइलेज के साथ फीचर्स मिलते हैं दमदार

Cheapest Car In india under 5 lakh अगर आपका बजट 5 लाख रुपये का है तो आज हम आपके लिए कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। जिसमें कई सस्ती गाड़ियां मौजूद है। मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इसलिए ऑल्टो K10 देश की सबसे सस्ती लोकप्रिय कार में से एक है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 06 Aug 2023 07:13 PM (IST)
Hero Image
Cheapest Car: 5 लाख के बजट में आती हैं ये 3 कारें

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में हर बजट में कार मौजूद है। अगर आप अपने लिए एक नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपका बजट 5 लाख रुपये का है, तो आज हम आपके लिए कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। जिसमें कई सस्ती गाड़ियां मौजूद है। चलिए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास है।

Maruti Suzuki Alto K10

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। इसलिए अब ऑल्टो K10 देश की सबसे सस्ती कार बन गई है। यह भारत में सबसे लोकप्रिय सस्ती कार में से एक है। इसमें 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है और कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 5.95 लाख रुपये तक जाती है। फीचर्स के तौर पर इस कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto, कीलेस एंट्री और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। एक ब्लैक इंटीरियर थीम, सात-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, सर्कुलर एसी वेंट्स, सभी चार पावर विंडो, सेंटर कंसोल पर कप होल्डर, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल मिलता है।

Maruti Suzuki S-Presso

हमारे लिस्ट में दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो है। इस कार की कीमत 4.25 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एक डिजिटल स्पीडोमीटर और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर मिलता है।

Renault Kwid

आपके लिए ये कार कार भी एक ऑप्शन है। जिसमें 1.0 लीटर तीन -सिलेंडर पेट्रोल इंजन है। जो 68 PS और 91 Nm की टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत 4.70 लाख रुपये से लेकर 6.33 लाख रुपये तक जाती है। इसमें रेनॉल्ट क्विड के 800cc इंजन वेरिएंट को बंद कर दिया है।