Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Mobility Global Expo में Electric और Hybrid Vehicles शोकेस करेगी Toyota, ये है कंपनी का प्लान

Toyota ने कहा है कि उसके पवेलियन में बैटरी इलेक्ट्रिक और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन होंगे जो भारत में इलेक्ट्रिक पावरट्रेन सेगमेंट को स्थानीयकृत करने के प्रयासों पर जोर देंगे। इसके अतिरिक्त ये फ्यूल-सेल इलेक्ट्रिक व्हीकल इलेक्ट्रिक फ्लेक्सी फ्यूल व्हीकल और सीएनजी वाहनों को प्रदर्शित करेगा। इसके अतिरिक्त भारतीय सशस्त्र बलों सहित सामाजिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया एक इमरजेंसी रिस्पॉन्स व्हीकल भी पेश किया जाएगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 25 Jan 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
Bharat Mobility Global Expo में Electric और Hybrid Vehicles शोकेस करेगी Toyota।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) ने Bharat Mobility Global Expo 2024 में अपनी भागीदारी की घोषणा की है। एक्सपो के दौरान, कंपनी Grow India – Grow with India थीम के तहत अपने एडवांस्ड ग्रीन टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट लाइन-अप और लोकलाइजेशन पर ध्यान केंद्रित करेगी। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

Toyota ने बताया प्लान 

टोयोटा ने कहा है कि उसके पवेलियन में बैटरी इलेक्ट्रिक और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन होंगे, जो भारत में इलेक्ट्रिक पावरट्रेन सेगमेंट को स्थानीयकृत करने के प्रयासों पर जोर देंगे। इसके अतिरिक्त, ये फ्यूल-सेल इलेक्ट्रिक व्हीकल, इलेक्ट्रिक फ्लेक्सी फ्यूल व्हीकल और सीएनजी वाहनों को प्रदर्शित करेगा।

यह भी पढ़ें- जमकर बिक रही Maruti की ये किफायती SUV, केवल इतने दिनों में पार किया 1 लाख यूनिट सेल का आंकड़ा

इसके अतिरिक्त, भारतीय सशस्त्र बलों सहित सामाजिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया एक इमरजेंसी रिस्पॉन्स व्हीकल भी पेश किया जाएगा।

कंपनी ने इंडियन गवर्नमेंट को सराहा 

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के कंट्री हेड और कार्यकारी उपाध्यक्ष विक्रम गुलाटी ने कहा कि वैश्विक ऑटोमोटिव परिदृश्य में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में भारत का उदय इस आयोजन को और भी महत्वपूर्ण बनाने वाला है। उन्होंने हरित प्रौद्योगिकियों में भारतीय ऑटो उद्योग की प्रतिस्पर्धात्मकता को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए भारत सरकार और आयोजकों को धन्यवाद दिया है।

1 से 3 फरवरी के बीच होगा आयोजन

1 से 3 फरवरी 2024 के बीच दिल्ली के भारत मंडपम में Bharat Mobility Global Expo का आयोजन किया जा रहा है। भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग फल-फूल रहा है, क्योंकि देश पैसेंजर वाहनों के लिए तीसरा सबसे बड़ा सेंटर होने के अलावा दुनिया में दोपहिया वाहनों का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता बन गया है। इस इंडस्ट्री ने देश को टॉप-5 इकॉनोमी वाली कंट्री की सूची में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield Bullet 350 को मिले 2 नए कलर ऑप्शन, यहां जानिए अपडेटेड प्राइस