Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Budget Scooter List: 70 हजार रुपये है बजट तो खरीद डालिये ये शानदार स्कूटर्स, Hero से लेकर TVS तक शामिल

Budget Scooter List आपका बजट 70 हजार रुपये हैं तो आज हम आपके लिए इतने ही कीमत में आने वाली बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं।TVS Scooty Pep Plus भारतीय बाजार में ये स्कूटर काफी पॉपुलर है। इसकी शुरुआती कीमत 61751 रुपये है। इसमें 87.8cc का इंजन मिलता है। जो 5.36bhp की पावर जनरेट करता है।Hero maestro edge 110 स्कूटर की कीमत 69431 रुपये है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 17 Sep 2023 02:55 PM (IST)
Hero Image
Budget Scooter List: 70 हजार रुपये है बजट तो खरीद डालिये ये शानदार स्कूटर्स

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक स्कूटर मौजूद है। अगर आप भी अपने लिए एक नया स्कूटर खरीदना चाहते हैं और आपका बजट 70 हजार रुपये हैं तो आज हम आपके लिए इतने ही कीमत में आने वाली स्कूटर्स  की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास है।

Hero Electric Optima CX

भारतीय बाजार में इस स्कूटर की कीमत 62,365 रुपये है। अगर आप अपने लिए एक शानदार स्कूटर लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये आपके लिए एक अच्छी ऑप्शन साबित हो सकती है। इसकी रेंज 82KM तक की है। ये स्कूटर ईवी सेगमेंट में काफी पॉपुलर है।  इसमें सेफ्टी फीचर्स के तौर पर अलार्म, ड्राइव मोड लॉक, रिवर्स रोल प्रोटेक्शन, साइड स्टैंड सेंसर मिलता है। 

TVS Scooty Pep Plus

भारतीय बाजार में ये स्कूटर काफी पॉपुलर है। इसकी शुरुआती कीमत 61,751 रुपये है। इसमें 87.8cc  का इंजन मिलता है। जो 5.36bhp की पावर जनरेट करता है। अगर आप एक किफायती स्कूटर की तलाश में है तो ये आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। आपको बता दें, TVS का पेप प्लस भी बाजार में अपनी पकड़ बनाए हुए है। यह तीसरा ऐसा मॉडल है, जिसके सबसे ज्यादा बिक्री के आंकड़े हैं।

Hero maestro edge 110

इंडियन मार्केट में इस स्कूटर की कीमत  69,431 रुपये है। इसमें आपको 110.9 सीसी का इंजन मिलता है। जो 8bhp पावर जनरेट करता है। अगर आप अपने लिए आईसीई इंजन वाला स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

Okinawa R30

यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसकी शुरुआती कीमत 61,417 रुपये है। लेकिन ये एक लो स्पीड ईवी स्कूटर है। जो डेली इस्तेमाल के लिए बढ़िया है। इसको आप अपने रोजमर्रा के इस्तेमाल में भी ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

Hero Electric ने लॉन्च किए तीन स्कूटर्स, चेक करें कीमत से लेकर रेंज तक सारी डिटेल्स

इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को चलाने के लिए नहीं पड़ती DL की जरूरत, आपके बजट में भी बैठेंगी फिट