Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगस्त में रहा इन टॉप 10 टू व्हीलर कंपनियों का जलवा, Hero ने मारी बाजी तो Ola ने भी दिखाया दम

Top Selling Two Wheeler Companies हीरो मोटो कॉम के टू व्हीलर की इंडिया में सबसे ज्यादा बिक्री होती है। सबसे अधिक बिक्री एक लाख से कम रुपये वाले बाइक और स्कूटर की हो रही है क्योंकि यह कम रेंज में सबसे अच्छे फीचर्स के साथ आती हैं। भारतीय बाजार में हीरो मोटोकॉर्प सबसे अधिक बाइक की सेल करने वाली कंपनी में से एक है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 27 Sep 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
अगस्त में रहा इन टॉप 10 टू व्हीलर कंपनियों का जलवा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में टू व्हीलर की डिमांड दिनभर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। ऐसे में हर महीने लाखों लोग नए मोटरसाइकिल या स्कूटर खरीद रहे हैं। जिसके कारण सेल्स में काफी बढ़ोतरी हो रही है। आपको बता दें, हीरो मोटो कॉम के टू व्हीलर की इंडिया में सबसे ज्यादा बिक्री होती है। सबसे अधिक बिक्री एक लाख से कम रुपये वाले बाइक और स्कूटर की हो रही है क्योंकि यह कम रेंज में सबसे अच्छे फीचर्स के साथ आती हैं। आज हम आपके लिए भारतीय बाजार में टॉप 10 टू व्हीलर कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं।

हीरो मोटोकॉर्प रही नंबर वन

भारतीय बाजार में हीरो मोटोकॉर्प सबसे अधिक बाइक की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें ,बीते अगस्त 2023 में वाहन निर्माता कंपनी ने 3,48,026 मोटरसाइकिल और स्कूटर बेचे है। दूसरे नंबर पर होंडा है। जिसने पिछले महीने 3,10,091 बाइक और स्कूटर सेल किए हैं।

तीसरे नंबर पर टीवीएस मोटर कंपनी है जिसने 2,24,907 बाइक और स्कूटर सेल की है। इसके बाद बजाज ऑटो आती है। कंपनी ने 1,48,129 यूनिट्स की सेल की है। पांचवें नंबर पर सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रही, जिसने 69,119 यूनिट्स की सेल की है।

बुलेट का जलवा

भारतीय बाजार में बुलेट का क्रेज ही अलग है। आपको बता दें अगस्त में कंपनी ने 58,484 बुलेट सेल की है। जिसके कारण ये 6 नंबर पर रही है। इसके बाद इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड का नंबर रहा, जिसने 49,770 यूनिट्स की सेल की है।

इसके बाद 8वें नंबर पर ओला इलेक्ट्रिक रही, जिसने 18,628 इलेक्ट्रिक स्कूटर सेल की है।  इसके बाद एथर एनर्जी का स्थान रहा, जिसने 7,064 इलेक्ट्रिक स्कूटर सेल की । आखिरी में पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड रही जिसने 2973 टू व्हीलर की सेल की है।

यह भी पढ़ें-

हीरो की नई करिज्मा खरीदने का प्लान? यहां पढ़ें 10 शहरों की प्राइस लिस्ट