Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मजे ही मजे! इन Helmet For Men में मौजूद हैं कई खास फीचर्स, जिसके कारण सुरक्षित रहेंगे बाइकर्स

अगर आप भी बाइकर्स हैं और अपने लिए हेलमेट खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं क्योंकि यहां हम आपके लिए भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे Helmet के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो कि आपके सिर की सुरक्षा को सुनिश्चित करता है। ये सभी हेलमेट काफी टिकाऊ हैं और आपके लिए काफी कम कीमत पर आते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Updated: Wed, 10 Jul 2024 05:15 PM (IST)
Hero Image
सबसे अच्छे लैपटॉप (Best Helmet For Men)

लगातार बढते सड़क हादसों का मामला हमारे देश के लिए एक चिंता का विषय बनता जा रहा है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि बीते कुछ सालों में हमारे देश में मार्ग दुर्घटनाओं की संख्या में तेज वृद्धि देखी गई है। इसलिए आज के दौर में सड़क सेफ्टी अत्यंत महत्वपूर्ण विषय बन गया है और सरकारी नियमों के साथ-साथ रूल्स और रेगुलेशन का पालन आपकी सेफ्टी के लिए जरूरी है। वहीं जब बात दोपहिया वाहनों की आती है, तो हेलमेट आपके शरीर के सबसे महत्वपूर्ण हिस्से सिर की सेफ्टी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ये सिर से लेकर ठोड़ी तक बड़ी सेफ्टी प्रदान करता है।

ऐसे में अगर आप भी बाइकर्स हैं और अपने लिए हेलमेट खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि यहां हम आपके लिए भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे Helmet के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपके सिर की सुरक्षा को सुनिश्चित करता है। ये सभी हेलमेट काफी टिकाऊ हैं और आपके लिए काफी कम कीमत पर आते हैं, इसलिए आप इन्हें किफायती कीमत पर परचेज कर सकते हैं।

सबसे अच्छे लैपटॉप (Best Helmet For Men): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में बहुत सारे Helmet ब्रांड हैं, जो कि हेलमेट को पेश करते हैं. लेकिन यहां आप चुनिंदा विकल्पों को जानिए।

1. Axor Retro Jet Leather Helmet

एक्सर ब्रांड का यह हेलमेट क्लासिक लुक के साथ आता है और इसका इस्तेमाल बॉबर, कैफे-रेसर और कई अन्य इंजन के रेसर करते हैं। यह परफॉर्मेंस और स्टाइल में इंड्रस्ट्रियल स्टैंडर्ड के साथ मॉडर्न फीचर्स और एडवांस तकनीक वाला ओपन-फेस हेलमेट है। इस हेलमेट में चुनने के लिए कई कलर विकल्प हैं और इसमें आधुनिक प्रीमियम के साथ विरासत वाली स्टाइल देखने को मिलती है।

इस ट्रेशिनल सिला हुआ असली लेदर किनारा ट्रिम काफी आराम प्रदान करता है। यह स्क्रैच और UV रेसिस्टेंस, रिमूवल और वाशिंग लाइनर और मैटेलिक क्विक साइलेंस बकल के साथ आता है। Axor Helmet Price: 2,435 रुपए.

2. Studds Ninja Helmet

स्टड ब्रांड का यह हेलमेट एक फुल फेस वाला हेलमेट है, जिसे कार्बन स्ट्रिप के साथ पेश किया जाता है। इस हेलमेट को आपके लिए हाई क्वालिटी वाले मैटेरियल के साथ डिजाइन किया गया है और यह आपको लंबी यात्रा में भी आरामदायक एक्सपीरिएंस प्रदान करने का कार्य करता है। यह हेलमेट यूजर्स के लिए लार्ज साइज में उपलब्ध है और इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है।

यह एक मजबूत और टिकाऊ हेलमेट है और आपके लिए ब्लैक कलर में उपलब्ध है। यह हेलमेट लंबी दूरी के लिए उपयुक्त है। Studds Helmet Price: 1,261 रुपए.

और भी पढ़ें: Royal Enfield Hunter 350 Accessories.

3. Royal Enfield Unisex Helmet

अगर आप शौकिया बाइकर्स है और लंबी दूरी की यात्रा तय करते हैं, तो आपके लिए रॉयल एनफील्ड के इस हेलमेट से बेहतर कोई और विकल्प नहीं हो सकता है। इस हेलमेट को क्लासिक ओपन फेस डिज़ाइन के साथ पेश किया जाता है और इसे इंटरनल सेफ्टी के लिए विस्तारित पॉलीस्टाइनिन इंटरनल लाइनिंग दिया गया है। यह तकनीक आपके सर की सुरक्षा को सुनिश्चित करता है। 

इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है।यह ISI द्वारा प्रमाणित है और यह माइक्रोमेट्रिक लॉक के साथ एडजस्टेबल नायलॉन चिन स्ट्रैप्स है। यह पॉली कार्बोनेट के साथ कोटेड है। Royal Enfield Helmet Price: 1,932 रुपए.

4. Steelbird Helmet

स्टीलबर्ड ब्रांड का यह हेलमेट यूजर्स के लिए अलग-अलग कलर विकल्प में आता है और हर कलर की कीमत भी थोड़ी अलग है। भारत में इसे बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है यह आईएसआई द्वारा प्रमाणित ग्राफिक्स हेलमेट है, जो ज्यादा प्रभाव वाले रेसिस्टेंस थर्माप्लास्टिक शेल के साथ आता है और सर की सुरक्षा को सुनिश्चित करता है।

इसमें नेक प्रोटेक्टर के साथ सांस लेने योग्य पेडिंग है और लंबी दूरी के लिए उपयुक्त है। इसमें बेहतर वेंटिलेशन के लिए मल्टी पोर है। Steelbird Helmet Price: 1,724 रुपए.

5. Vega Crux Helmet

भारत में वेगा ब्रांड के इस हेलमेट को भी बहुत पसंद किया जाता है और यह काफी लोकप्रिय है। यही कारण है कि यूजर्स ने इसे 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस हेलमेट को टेक्टचर फिनिश के साथ हाई इम्पैक्ट ABS मैटेरियरल के साथ डिजाइन किया गया है और यह एक ISI मार्क वाला हेलमेट है।

यह मूवेबल चिन गार्ड सिंगल लीवर फ्लिप अप मैकेनिज्म के साथ आता है, जिसकी वजह से आप इसे आसानी से पहन और उतार सकते हैं। यह स्क्रैच और यूवी रेसिस्टेंस है और इसमें ऑप्टिकल पॉली कार्बोनेट में विजर है। यह रिमूवल और वाशेबल लाइनिंग वाला है। Vega Crux Helmet Price: 1,345 रुपए.

अमेजन पर सभी हेलमेट के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।