Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन Face Serum से हफ्तेभर में गायब होंगे दाग-धब्बे! वापस आएगा चेहरे पर चांद जैसा ग्लो

चेहरे से दाग-धब्बे और पिगमेंटेशन दूर करने हो तो ये Best Face Serums काफी इफेक्टिव है जिन्हें महिलाएं यूज कर सकती हैं। ये सीरम स्किन पर धूप-प्रदूषण से होने वाली एलर्जी को रोकता है। इन सीरम को अमेजन पर काफी बढ़िया रेटिंग मिली है जिन्हें आप भी बेहद कम दाम पर खरीद सकती हैं और घर बैठे फ्री होम डिलीवरी पर मंगवा सकती हैं।

By Ruchi Jha Edited By: Ruchi Jha Updated: Tue, 17 Sep 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
Best Face Serum for Women / बेस्ट फेस सीरम फॉर वुमन

दमकती और खूबसूरत स्किन चाहिए, तो आप यहां लिस्ट किए गए Beauty फेस सीरम को ट्राई कर सकती हैं। ये फेस सीरम पॉवरफुल हाइड्रेटिंग एजेंट्स होते हैं, जो आपकी त्वचा की गहराई में जाकर नमी पहुंचाते हैं और इसे मुलायम और ग्लोइंग बनाते हैं।

ये फेस सीरम आपको Skincare के लिए बेस्ट हैं, क्योंकि धूप में जाने से स्किन डार्क हो जाती है और ये आपकी स्किन को धूप से बचाती है। अगर आपकी ऑयली स्किन है, तो ये फेस सीरम आपके लिए अच्छा ऑप्शन है, क्योंकि स्किन से एक्ट्रा ऑयल को खींचता है और पोर्स को बंद करने में मदद करता है।

बेस्ट फेस सीरम फॉर वुमन (Best Face Serum for Women) के ऑप्शन और कीमत

यहां आपको टॉप ब्रांड्स के फेस सीरम मिल जाएंगे, जिन्हें यूजर्स ने काफी बढ़िया रेटिंग दी है। आप भी इन रेटिंग के अनुसार अपने लिए बेस्ट फेस सीरम चुन सकती हैं। आपको यह फेस सीरम टॉप डील्स पर बेहद सस्ते दामों पर मिल जाएंगे।

1. Garnier Skin Naturals Face Serum for Women

यह फेस सीरम 30X विटामिन C के साथ आता है, जो स्किन की चमक को बढ़ाता है और काले धब्बों को कम करता है। इसमें 2% नियासिनामाइड होता है, जो स्किन के धब्बों और पिग्मेंटेशन को कम करता है। इसका सैलिसिलिक एसिड स्किन के पोर्स को साफ करता है और ब्लैकहेड्स को कम करता है।

यह सीरम स्किन की चमक तो तुरंत बढ़ाता है और हाइड्रेट करता है। यह काफी लाइटवेट और नॉन स्टिकी होता है, जो स्किन पर जल्दी मिक्स हो जाता है। इस सीरम को महिलाएं रात और दिन दोनों समय लगा सकती हैं। Garnier Vitamin C Serum Price: Rs 389.

2. Minimalist Face Serum for Glowing Skin

इस सीरम में 5% नियासिनामाइड होता है, जो फेस की चमक को बढ़ाता है और दाग-धब्बों को कम करता है। इसमें मौजूद हायल्यूरोनिक एसिड स्किन की गहराई में जाकर इसे हाइड्रेट करता है। जिनकी ऑयली स्किन है, उनके लिए यह फेस सीरम काफी बढ़िया ऑप्शन है। यह हर तरह की स्किन टाइप के लिए बेस्ट है।

यह सीरम फेस में सूजन को भी कम करता है और अगर आपके फेस पर रेडनेस रहती है, तो यह उसे भी कम करने में मदद करता है। यह फेस सीरम स्किन पर तेजी से मिक्स होता है, जिससे फेस पर चिपचिपाहट महसूस नहीं होती है। इस सीरम में हानिकारक केमिकल नहीं होते हैं, जिससे फेस पर किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होती है। Minimalist Face Serum Price: Rs 569.

3. Pilgrim Hyaluronic Vitamin C Serum

यह पिलग्रिम फेस सीरम दो पैक्स में आते हैं। इस सीरम में विटामिन C सीरम होता है, जो स्किन को ग्लोइंग बनाता है। इसका हायल्यूरोनिक एसिड स्किन को हाइड्रेट रखता है और स्किन लाइन को कम करता है। यह सीरम ऑयल-बेस्ड होता है, जो खासकर उनके लिए बेस्ट होता है, जिनकी स्कीन होती है।

यह सीरम खासतौर पर रात के लिए होती है, जिसे आप रात को सोते समय लगा सकते हैं। इस सीरीम को फेस पर नियमित लगाने से स्किन के दाग-धब्बे तेजी से कम होते हैं। इसमें किसी तरह का पराबेन्स और सल्फेट्स नहीं होता है, जिससे यह स्किन के लिए सेफ है। Pilgrim Face Serum Price: Rs 990.

और पढ़ें: बेस्ट एंटी एजिंग क्रीम (Best Anti Ageing Cream) के अधिक ऑप्शन देखें

4. Olay Niacinamide Face Serum for Women

यह फेस सीरम फेस की डलनेस को कम करता है। यह हर टाइप की स्किन पर काम करता है। यह फेस सीरम स्किन के पोर्स को बंद करने में मदद करता है। यह आपकी स्किन को मुलायम और ग्लोइंग बनाता है। आप इसे अपने डेली रूटीन में शामिल कर सकती हैं।

यह सीरम स्किम पर बढ़ने वाली लाइन और झुर्रियों को कम करता है और स्किन को टाइट करता है। आप इस सीरम को दिन और रात दोनों टाइम इस्तेमाल कर सकती हैं। Olay Face Serum Price: Rs 1,560.

5. Cetaphil Bright Healthy Face Serum for Glowing Skin

सीटाफिल के सभी प्रोडक्ट्स काफी पसंद किए जाते हैं। यह फेस सीरम भी काफी बढ़िया है, जिसे ऑयली, सूखी और मिक्स्ड हर तरह की स्किन वाले इस्तेमाल कर सकते हैं। यह सीरम स्किन के कलर को समान करता है और ग्लोइंग बनाता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट विटामिन C होता है, जो स्किन के दाग-धब्बों को कम करता है। इसका एडवांस्ड पेप्टाइड्स स्किन को टाइट करता है और जवां बनाता है।

यह सीरम स्किन को हाइड्रेट करता है, जिससे स्किन मुलायम बनती है। इस सीरम को लगाने से फेस पर किसी तरह की इर्रिटेशन भी नहीं होती है। यह काफी लाइटवेट होता है, जिससे आप इसे डेली दिन और रात के समय पर इस्तेमाल कर सकती हैं। Cetaphil Face Serum Price: Rs 2,000.

Best Face Serum for Women के अधिक ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।