Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: सनकी आशिक की गोली से घायल जख्मी दुर्गा झा की भी हुई मौत, दो भाइयों की पहले ही हो चुकी मौत

Lakhisarai News बिहार के लखीसराय में सोमवार को सनकी आशिक आशीष चौधरी द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में जख्मी दुर्गा झा की भी मौत हो गई। सोमवार की रात में पटना में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। दुर्गा झा का भाई चंदन झा एवं राजनंदन झा की पहले ही मौत हो चुकी थी। पिता शशिभूषण सिंहदो भाभी प्रीति देवी एवं लवली देवी अभी पटना में ही इलाजरत हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Tue, 21 Nov 2023 10:06 AM (IST)
Hero Image
लखीसराय फायरिंग में घायल जख्मी दुर्गा झा की भी हुई मौत (जागरण)

डिजिटल डेस्क, लखीसराय। Lakhisarai Crime News: बिहार के लखीसराय में सोमवार को सनकी आशिक आशीष चौधरी द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में जख्मी दुर्गा झा की भी मौत सोमवार की रात में पटना में इलाज के दौरान हो गई। दुर्गा का भाई चंदन झा एवं राजनंदन झा की पहले ही मौत हो चुकी थी। पिता शशिभूषण सिंह, दो भाभी प्रीति देवी एवं लवली देवी अभी पटना में ही इलाजरत हैं।

इधर एसपी पंकज कुमार ने बताया की घटना में शामिल लाइनर एवं पिस्टल उपलब्ध कराने वाला उसका साथी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने 10 खोखा, चार कारतूस और एक पिस्टल बरामद की है। साथ ही मुख्य आरोपित आशीष चौधरी के घर से एक कॉपी भी बरामद की गई है जिसमें उसने प्रेम, शादी और उसके बाद बेवफाई के जिक्र करते हुए हत्या की योजना के बारे में लिखा है।

पढ़ें क्या है मामला

जानकारी के अनुसार पंजाबी मोहल्ला का रहने वाला दुर्गा चौधरी का पुत्र आशीष चौधरी अपने पड़ोसी शशिभूषण झा की पुत्री दुर्गा झा को चार-पास साल पहले प्रेम जाल में बहला फुसला कर ले भागा था और शादी कर ली थी। लड़के की गलत प्रवृत्ति में लिप्त रहने एवं अंतर जातीय रहने के कारण यह रिश्ता लड़की वालों को पसंद नहीं था।

शशिभूषण झा का संपर्क जब दुर्गा झा से हुआ था तो उन्होंने अपनी बेटी को मना लिया और अपने घर ले आया। इसके साथ ही दोनों के रिश्ते टूट गए। शशिभूषण झा अपनी बेटी को पटना में रखने लगे। लेकिन, आशीष चौधरी को हर हाल में दुर्गा चाहिए थी।

वह दुर्गा के साथ अपनी शादी का फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करके मानसिक एवं सामाजिक रूप से लगातार परेशान कर रहा था। इस कारण दोनों पक्ष के बीच बराबर विवाद भी हो रहा था।

मोहल्ले की गली में बिछा दीं लाशें

चार-पांच दिन पूर्व भी आशीष ने विवाद करते हुए लड़की वाले को धमकी दी थी। भय और लोक लाज से शशिभूषण झा अपने शिकायत लेकर कभी किसी के पास नहीं गए। छठ पर्व को लेकर दुर्गा झा अपने घर आई हुई थी। सोमवार की सुबह किऊल नदी घाट से अर्घ्य देकर शशिभूषण झा पूरे परिवार के साथ अपने घर आ रहे थे।

इधर आशीष चौधरी मोहल्ले वाली गली में पूर्व से घात लगाए हुए था। भीड़ से अलग होकर जैसे ही पूरा परिवार घर वाली गली में प्रवेश किया आशीष चौधरी ने पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी और फरार हो गया।

यह भी पढ़ें

Bihar Teacher Recruitment: खुशखबरी! बिहार में अलग से 12000 से अधिक शिक्षकों की होगी नियुक्ति, बस मंत्रिमंडल से मंजूरी का इंतजार

BPSC TRE 2.0: शिक्षक की एक सीट पर पांच दावेदार, ये दो प्रक्रिया पूरी नहीं करने पर रद्द होगा रजिस्ट्रेशन