Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरपुर से 25 इंजीनियरिंग कालेज के विद्यार्थियों की प्रतिभा देखेगी दुनिया, एमआइटी में तीन दिवसीय टेक फेस्ट

ट्रिपल आइटी भागलपुर के निदेशक और डीएम होंगे अतिथि माहौल बिगाडऩे वालों पर कड़ी निगरानी। एमआइटी मुजफ्फरपुर और जीईसी समस्तीपुर के विद्यार्थियों की ओर से अनुशासनहीनता किए जाने की स्थिति में उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Tue, 24 May 2022 10:27 AM (IST)
Hero Image
प्रतियोगिता के विजेताओं को कुल 1.50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। एमआइटी मुजफ्फरपुर में मंगलवार को तीन दिवसीय टेकफेस्ट टेक्मिति-2022 का शुभारंभ होगा। संध्या चार से छह बजे तक उद्घाटन सत्र चलेगा। इसको लेकर कालेज प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक तैयारियां पूरी हो गई हैं। आयोजन के दौरान तीन दिनों तक कालेज में कक्षाओं का संचालन नहीं होगा। इसको लेकर प्राचार्य डा.सीबी महतो ने सभी विभागाध्यक्षों को पत्र भेज दिया है। कहा है कि इस आयोजन के दौरान परिसर में माहौल बिगाडऩे वालों पर कड़ी निगरानी करें। यदि एमआइटी मुजफ्फरपुर और जीईसी समस्तीपुर के किसी विद्यार्थियों की ओर से अनुशासनहीनता या किसी के साथ दुव्र्यवहार का मामला सामने आता है तो ऐसी स्थिति में उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दोनों कालेज के सभी छात्र-छात्राओं को एमआइटी के मैदान में अगले तीन दिनों तक किसी प्रकार की खेल गतिविधियों का संचालन नहीं करने को कहा गया है। 

बताया गया है कि मैदान में एग्जिविशन काउंटर और अन्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। आयोजन समन्वयक प्रो.आशीष कुमार ने बताया कि डीएम प्रणव कुमार मुख्य अतिथि होंगे। वहीं आइआइआइटी भागलपुर के निदेशक प्रो.अरङ्क्षवद चौबे इस कार्यक्रम के गेस्ट आफ आनर होंगे। इसके अलावा प्राचार्य डा.सीबी महतो व सभी विभागाध्यक्ष भी रहेंगे। 25 और 26 मई को सुबह नौ बजे से विभिन्न प्रतियोगिताओं में सूबे के 25 इंजीनियरिंग कालेजों से आए 550 छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। 26 को ही समापन समारोह होगा। बताया कि विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को कुल 1.50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

पांच बीईओ को वापस स्कूल में योगदान देने का निर्देश

मुजफ्फरपुर : अवर शिक्षा संवर्ग के तहत बीईओ बनाए गए बुनियादी विद्यालय के पांच शिक्षकों को वापस स्कूल में योगदान देना होगा। प्राथमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से इसको लेकर अधिसूचना जारी की गई है। वहीं बुनियादी विद्यालय में प्रधानाध्यापक बनाए गए दो शिक्षकों को फिर से बीईओ बनाया गया है। डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी ने बताया कि निदेशालय के निर्देश पर बुनियादी विद्यालय के शिक्षकों का स्थानांतरण रद किया गया है। सकरा के बीईओ अरुण कुमार राय को राजकीय बुनियादी विद्यालय दुबहा, बेनीपट्टी मधुबनी के बीईओ अरङ्क्षवद कुमार को राजकीय बुनियादी विद्यालय बसुआ, मानपुर गया की बीईओ मंजू कुमारी को राजकीय बुनियादी विद्यालय रूपौली, बंजरिया, पूर्वी चंपारण की बीईओ इंदिरा कुमारी को राजकीय बुनियादी विद्यालय चंद्रहट्टी कमतौल, मंसूरचक, बेगूसराय के बीईओ सुनील कुमार राय को राजकीय बुनियादी विद्यालय केशरावां, असरगंज, मुंगेर के बीईओ इंद्र कुमार को राजकीय बुनियादी विद्यालय, पीयर और बीईओ पोखरैरा मंजू कुमारी को राजकीय बुनियादी विद्यालय, रेपुरा में योगदान देने को कहा गया है।