Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: साइको किलर के खौफ में गुजरी लोगों की रात, बेगूसराय की वारदात के बाद पटना सहित कई जिलों में अलर्ट

Bihar Crime बाइक सवार दोनों अपराधियों के पटना में घुसने की सूचना पर अलर्ट बिहार पुलिस मुख्‍यालय ने पटना के साथ ही समस्‍तीपुर खगड़‍िया नालंदा और लखीसराय जिलों की पुलिस को भी किया अलर्ट। समस्‍तीपुर में पकड़े गए दो संदिग्‍ध।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Updated: Wed, 14 Sep 2022 02:58 PM (IST)
Hero Image
Bihar News: बेगूसराय सदर अस्‍पताल में घायल से मिलते भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन। जागरण

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar News: बिहार के बेगूसराय में बाइक सवार दो बदमाशों द्वारा राह चलते बेगुनाह लोगों को ताबड़तोड़ गोली मारने के बाद एक बड़े इलाके के लोगों की रात खौफ में गुजरी। बेगूसराय में मंगलवार की शाम बाइक सवार दो बदमाशों ने मंगलवार की शाम लोगों को गोली मारनी शुरू की और आगे बढ़ते चले गए। करीब 40 किलोमीटर के दायरे में कई जगह उन लोगों ने लोगों को निशाना बनाकर गोलियां चलाईं। इस दौरान करीब 11 लोगों को गोली लगी, जिनमें एक की मौत भी हो गई। इस घटना के बाद बिहार पुलिस मुख्‍यालय एक्‍ट‍िव हुआ और बेगूसराय के समीपवर्ती पटना, खगड़‍िया, नालंदा, समस्‍तीपुर और लखीसराय आदि जिलों को भी अलर्ट किया गया। 

पटना जिले की सड़कों पर सारी रात चुस्‍त रही पुलिस

बेगूसराय में बाइक सवार दोनों अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर पटना की तरफ भागने की सूचना मिलते ही राजेंद्र सेतु के आसपास चौकसी बढ़ा दी गई थी। सेतु के रास्ते पटना से जुडऩे वाले मार्ग पर जगह जगह वाहनों की जांच और संदिग्धों से पूछताछ की जा रही थी। पंडारक, मोकामा, बाढ़ पुलिस अलर्ट पर रही। साथ ही बख्तियारपुर और फतुहा पुलिस भी चौकसी बढ़ा दी गई थी।

सभी संभाव‍ित रूट के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए 

एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि इस तरह की सूचना मिली थी कि अपराधी राजेंद्र सेतु की तरफ भागे हैं। उस इलाके से जुडऩे वाले थाना पुलिस को सतर्क किया गया है। उन इलाकों में वाहनों की जांच की जा रही है। फुटेज मिलने के बाद उसे सभी थाने में भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें, अश्‍व‍िनी चौबे ने मांगा सीएम नीतीश कुमार का इस्‍तीफा, बेगूसराय की घटना पर गिरिराज और सुशील मोदी ने किया तीखा वार

मुखब‍िरों को भी पुल‍िस ने किया सक्र‍िय 

पंडारक, मोकामा और बाढ़ थाने की पुलिस सभी चेक पोस्‍ट पर तैनात रही। साथ ही राजेंद्र सेतु से पटना की तरफ आने के बाद आसपास के गांवों में भी मुखबिरों को सक्रिय कर दिया गया है। सूत्रों की मानें तो सीमावर्ती थाना पुलिस को बाइक से भागते अपराधियों का फुटेज भी उपलब्ध करा दिया है। कई जगह पुलिस चेक पोस्ट पर ट्राली भी लगा रखी है। 

इन जिलों में भी नाकेबंदी कर ली गई तलाशी 

पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार के अनुसार, बेगूसराय के साथ-साथ पटना, समस्तीपुर, खगड़िया, नालंदा और लखीसराय जिले में नाकेबंदी कर अपराधियों की तलाश हो रही है। बेगूसराय के डीआइजी और एसपी के द्वारा अपराधियों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। इस बीच समस्‍तीपुर में बेगूसराय के दो संदिग्‍धों को पकड़ा गया है। 

एसपी ने की एक मौत व नौ लोगों के घायल होने की पुष्टि 

बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बेगूसराय में सनकी बाइक सवार बदमाशों द्वारा जगह-जगह की कई गोलीबारी में एक मौत व नौ लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। एसपी ने बताया कि स्थित नियंत्रण में है और घायलों का इलाज कराया जा रहा है। एसपी ने बताया कि अपराध‍ियों को पकड़ने के लिए तीन टीमों को लगाया गया है। डीआइजी सत्‍यवीर सिंह ने कहा कि मामला गंभीर और दुर्भाग्‍यपूर्ण है। जल्‍दी ही अपराध‍ियों की पहचान कर ली जाएगी। पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि बेगूसराय के डीआइजी और एसपी के द्वारा अपराधियों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें, Bihar News: साइको किलर का तांडव! खौफ के 46 मिनट, एचएफ डीलक्‍स बाइक पर थे बेगूसराय के सनकी युवक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें