Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रास्ते में टूटकर गिरा बिजली का तार, करंट लगने से किसान की मौत

बिहार के रोहतास जिले में करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जंगली जानवरों से बचाव के लिए खेतों में बिजली के तार लगाए गए थे। इसी के चपेट में आने से किसान की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार करंट लगने के बाद किसान को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिर भी जान नहीं बच पाई।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 24 Sep 2023 03:37 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर।

जागरण संवाददाता,सासाराम (रोहतास): बिहार के रोहतास जिले में सासाराम मुफ्फसिल थाना के धौडाढ़ गांव में शनिवार की रात बिजली करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना के दौरान धौडाढ़ गांव के निवासी 55 वर्षीय राजेश्वर सिंह की मौत हुई। मृतक रमाशीष सिंह के पुत्र थे।

टूटकर रास्ते में गिरा था तार, दौड़ रही थी बिजली

मृतक गांव में रहकर खेती का काम करते थे। बताया जा रहा है कि शनिवार की रात रखवाली करने के लिए वह अपने खेत की ओर जा रहे थे। उसी दौरान रास्ते में विद्युत प्रवाहित तार के संपर्क में आ गए, जिसके कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार जंगली जानवर से सुरक्षा के लिए खेत की नंगे विद्युत प्रवाहित तार से की गई घेराबंदी की गई थी। टूट कर गिरे बिजली तार में दौड़ रहे करंट के संपर्क में आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें आनन-फानन में सदर अस्पताल में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजनों को सौंपा गया

घटना की सूचना के बाद सदर अस्पताल पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराया। सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के समय उपस्थित गांव के चौकीदार गिरोधन पासवान ने बताया खेत में गिरे तार के संपर्क में आने से यह घटना हुई है।

यह भी पढ़ें-  आज जमुई स्टेशन पर रुकेगी वंदे भारत; पंजाब मेल व विभूति एक्सप्रेस का बदला रूट, बारिश के चलते कई ट्रेनें रद्द

थानाध्यक्ष ने बताया कि पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिवार वालों को सौंप दिया जाएगा। घटना की सूचना मिलने के बाद सदर अस्पताल में भीड़ जमा हो गई।

यह भी पढ़ें- लोन का पैसा नहीं चुकाया तो गाड़ी कर ली सीज; गुस्साए ग्राहक ने शाखा प्रबंधक को रॉड से पीटा, फिर तान दी पिस्टल