Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gold-Silver Price Today in Bihar: लगातार दो दिन की गिरावट के बाद 500 रुपये चांदी मजबूत, सोने के भी भाव चढ़े

Gold Silver Price in Bihar Today पटना के सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के भाव में बुधवार को बढ़ोतरी देखने को मिली। बुधवार को चांदी चमकी और इसके भाव 500 रुपये प्रति किलो रुपये बढ़ गए। इसके अलावा सोने का भी भाव चढ़ा। धातुओं के दाम में उछाल लगातार दो दिन की गिरावट के बाद देखने को मिला। जिससे व्यापारी वर्ग आनेवाले समय में अच्छा कारोबार की संभावना जता रहे हैं।

By ahmed raza hasmiEdited By: Roma RaginiUpdated: Thu, 27 Jul 2023 08:37 AM (IST)
Hero Image
Gold-Silver Price Today in Bihar: लगातार दो दिन की गिरावट के बाद 500 रुपये चांदी मजबूत

जागरण संवाददाता, पटना। Gold-Silver Price Today: पटना के सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के भाव में बढ़ोतरी देखने को मिली। लगातार दो दिन तक खामोश रही चांदी में बुधवार को 500 रुपये प्रति किलो की बढ़त दर्ज हुई।

सर्राफा बाजार में चांदी चमकी। इसके साथ ही सोने का भाव भी चढ़ा। सोना 250 रुपये प्रति दस ग्राम मजबूत हुआ। सोने-चांदी में कायम मजबूती के बाद चांदी का रेट 74,300 रुपये प्रति किलो की दर पर पहुंच गया।

इसी प्रकार से सोना विठूर 60, 450 रुपये और सोना 22 कैरेट 60,300 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर लगातार दो दिन भी खामोशी के बाद आया। धातुओं में मजबूती के हालत को व्यापारिक वर्ग वैश्विक बाजार के उतार-चढ़ाव से प्रभावित मान रहे हैं।

बुलियन बाजार में कायम तीव्र उतार-चढ़ाव और चार्तुमास आरंभ होने की वजह से वैवाहिक मौसम पर चार महीने का विराम लग गया था। ऐसे में सोने-चांदी के भाव कम लुढ़के लेकिन धीरे-धीरे ही सही धातुओं के भाव मजबूत हो रहे हैं।

बाजार पंडित के कयास लगा रहे हैं कि आने वाले त्योहारी मौसम को दृष्टिगत कर अगले माह से ग्राहकी मांग आने की उम्मीद है। ऐसे में सोने- चांदी में तीव्र उतार-चढ़ाव हो सकती है। जिससे पटना के सर्राफा बाजार में अच्छा कारोबार हो सकता है।