Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Loksabha Election: RJD का आज से मिशन शुरू, नौकरी और आरक्षण के मुद्दे पर चुनाव में भाजपा को टक्कर देगी पार्टी

राजद ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है। उसका जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आज से है। इस सम्मेलन के द्वारा जिले के प्रत्येक कार्यकर्ता को यह बताया जाएगा कि राज्य में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली सरकार राज्य और यहां के नागरिकों की प्रगति के लिए नित्य नए कार्यक्रम और योजनाएं बना रही है और उन्हें लागू भी कर रही है।

By Sunil Raj Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 10 Jan 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन बुधवार से प्रारंभ हो रहा है। अगले चार दिनों तक चलने वाले सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को बताया जाएगा कि लोकसभा चुनाव किन मुद्दों पर और किस प्रकार से लड़ा जाएगा। 

राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निर्देश पर 10 जनवरी से कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया है।

इस सम्मेलन के द्वारा जिले के प्रत्येक कार्यकर्ता को यह बताया जाएगा कि राज्य में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली सरकार राज्य और यहां के नागरिकों की प्रगति के लिए नित्य नए कार्यक्रम और योजनाएं बना रही है और उन्हें लागू भी कर रही है। 

अब तक सवा दो लाख से ज्यादा नौकरी

शक्ति ने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने राज्य में आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया। 10 लाख लोगों को रोजगार, नौकरी देने की जो घोषणा तेजस्वी यादव ने की उसके तहत अब तक सवा दो लाख से ज्यादा नौकरी, रोजगार दिए गए है।

आर्थिक रूप से कमजोर तबके को आवास योजना के साथ स्वरोजगार के भी मदद दी जा रही है। कार्यकर्ता इन योजनाओं को प्रचारित करें, उन्हें यह बताया जाएगा। शक्ति सिंह ने कहा बुधवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, बक्सर, सारण, मुज्जफरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, गया जैसे जिलों में कार्यकर्ता सम्मेलन होना है।

यह भी पढ़ें-

'16 सीटों पर कोई समझौता नहीं', Nitish Kumar के मंत्री ने कर दिया एलान; I.N.D.I.A में अब ठनेगी रार?

'बिहार में नहीं खुलेगा I.N.D.I.A का खाता', सम्राट चौधरी ने बता दिया महागठबंधन का भविष्य

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर