Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'हिंदू त्योहार के समय ऐसा करना...', बिहार सरकार के इस फरमान पर भड़के BJP के सुशील मोदी; सुनाई खरी-खोटी

राज्यसभा सांसद एवं बीजेपी नेता सुशील मोदी ने बिहार में सरकारी शिक्षकों की ट्रेनिंग के आदेश पर सवाल खड़े किए हैं। सुशील मोदी ने कहा कि दुर्गा पूजा जैसे बड़े हिंदू त्योहार पर बिहार सरकार बहुसंख्यक वर्ग को प्रताड़ित कर रही है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि शिक्षकों को छह दिन के लिए घर से दूर रहने पर विवश किया जा रहा है।

By Raman ShuklaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 14 Oct 2023 09:45 PM (IST)
Hero Image
'हिंदू त्योहार के समय ऐसा करना...', बिहार सरकार के इस फरमान पर भड़के BJP के सुशील मोदी; सुनाई खरी-खोटी

राज्य ब्यूरो, पटना। Sushil Modi News राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि सनातन धर्म विरोधी एवं श्री रामचरितमानस की निंदक महागठबंधन सरकार ने पहले हिंदू त्योहारों पर छुट्टियां कम करने की कोशिश की, अब नवरात्र के समय प्रशिक्षण के नाम पर राज्य के स्कूली शिक्षकों को छह दिन के लिए घर से दूर रहने को विवश किया जा रहा है।

सुशील मोदी ने कहा कि राज्य सरकार का यह तुगलकी आदेश हिंदुओं की धार्मिक स्वतंत्रता पर आघात है। इसे भी वापस लेना पड़ेगा। राज्यसभा सांसद ने कहा कि हम स्कूली शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के विरुद्ध नहीं हैं। लेकिन दुर्गा पूजा जैसे बड़े हिंदू त्योहार के समय ऐसा करना जानबूझकर बहुसंख्यक वर्ग को प्रताड़ित करना है।

'यह किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं है'

सुशील मोदी ने कहा कि 16 से 21 अक्टूबर तक चलने वाले प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं को 15 अक्टूबर की शाम तक प्रशिक्षण केंद्र पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है। यह किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं है।

'क्या शिक्षा विभाग रमजान के दौरान...'

सुशील मोदी ने पूछा कि क्या शिक्षा विभाग रमजान के दौरान सप्ताह-भर के प्रशिक्षण कार्यक्रम का फरमान जारी कर सकता है?

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: '...इसलिए पूरे बिहार में मार्मिक घटनाएं घट रही हैं', नीतीश सरकार पर बरसे BJP नेता विजय सिन्हा

ये भी पढ़ें- 'लालू बने हैं धृतराष्ट्र, तो ललन बनना चाह रहे...', BJP नेता विजय सिन्हा का बड़ा हमला; KK Pathak को भी लिया आड़े हाथ