Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vaishali News: शांतिपूर्ण दशहरा के लिए 486 स्थलों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल तैनात, DM-SP ने लिया व्‍यवस्‍था का जायजा

Vaishali Dussehra News दुर्गा पूजा एवं विजयादशमी के पर्व को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी यशपाल मीणा एवं पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार ने हाजीपुर शहरी क्षेत्र के अलावा अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर विधि-व्यवस्था का निरीक्षण कर विभिन्न पूजा पंडालों और मेले का जायजा लिया। दुर्गा पूजा के अवसर पर जिले भर में कुल 486 स्थलों को चिन्हित कर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

By Chandra Bhushan Singh ShashiEdited By: Prateek JainUpdated: Tue, 24 Oct 2023 01:22 AM (IST)
Hero Image
Vaishali News: शांतिपूर्ण दशहरा के लिए 486 स्थलों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल तैनात, DM-SP ने लिया व्‍यवस्‍था का जायजा

जागरण टीम, हाजीपुर।  दुर्गा पूजा एवं विजयादशमी के पर्व को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी यशपाल मीणा एवं पुलिस अधीक्षक रविरंजन कुमार ने हाजीपुर शहरी क्षेत्र के अलावा अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर विधि-व्यवस्था का निरीक्षण कर विभिन्न पूजा पंडालों और मेले का जायजा लिया।

दुर्गा पूजा के अवसर पर जिले भर में कुल 486 स्थलों को चिन्हित कर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इनके साथ पुलिस पदाधिकारी और जवानों की भी तैनाती की गई है।

तीन शिफ्टों में 24 घंटे तैनात रहेंगे पुलिस अध‍िकारी और कर्मी 

यह प्रतिनियुक्ति 25 अक्टूबर तक विधि-व्यवस्था बनाए रखने एवं शांतिपूर्ण प्रतिमा विसर्जन के साथ सभी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए की गई है। इसके साथ ही जिला स्तर स्थायी फोन नंबर 06224-260220 पर जिला कंट्रोल रूम स्थापित किए गए है।

वहीं सभी अनुमंडल मुख्यालय के साथ अंचल और थाने में कंट्रोल रूम संचालित होगा, जहां चौबीस घंटे तीन शिफ्ट में पदाधिकारी और कर्मी तैनात रहेंगे। यहां किसी भी तरह की सूचना दी जा सकती है। 

अफवाहों पर न दें ध्‍यान

जिला प्रशासन ने कहा है कि त्योहार के दौरान लोग अफवाहों से बचें। इंटरनेट मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है और आपत्तिजनक पोस्ट डालने या कामेंट करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है।

सभी अंचलों एवं थानों में साइबर सेनानियों को इससे संबंधित स्पष्ट निर्देश दिए गए है। कोई भी व्यक्ति बिना सत्यता के व्हाट्सएप ग्रुप पर कोई भी तथ्य पोस्ट नहीं करें या उसे आगे नहीं बढ़ाएं।

पदाधिकारियों की टीम लगातार क्षेत्र भ्रमण करेंगे। वहीं ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे से हर गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी।

भगवानपुर। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित अन्य पदाधिकारियों की टीम ने रतनपुरा स्थित भवानी भुइयां स्थान पहुंचकर मेला का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मां भवानी का दर्शन कर पूजा अर्चना की।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता विनोद कुमार सिंह, उप विकास आयुक्त चित्रगुप्त कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी रामबाबू बैठा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश, भगवानपुर बीडीओ आनंद मोहन, अंचलाधिकारी रंभु ठाकुर, थानाध्यक्ष रामकृष्ण परमहंस, पूर्व जिला पार्षद केदार प्रसाद यादव, स्थानीय मुखिया गौरी शंकर पांडेय सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। डीएम और एसपी ने मेला परिसर में सुरक्षा का जायजा लिया। 

लालगंज। दुर्गा पूजा के त्योहार को शांति पूर्वक संपन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में नगर क्षेत्र में निकाला गया फ्लैग मार्च निकाला गया।

फ्लैग मार्च तिनपुलवा चौक से होते हुए शुक्ला मार्केट, गांधी चौक, पुरानी पोस्ट आफिस चौक होते हुए बाजार क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे के जायजा लिया गया। जिलाधिकारी ने स्थानीय अधिकारियों शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर कई आवश्यक निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें - Bihar Stampede: गोपालगंज में पूजा-पंडाल के सामने मची भगदड़ में दो वृद्ध महिलाओं समेत एक बच्चे की मौत; कई घायल

यह भी पढ़ें - सहेली के BF से प्‍यार... शादी के बाद भी जारी रखा अफेयर; पत‍ि के हत्‍या केस में दो बच्‍चों की मां प्रेमी संग गिरफ्तार