Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paytm E-Commerce का बदल गया नाम, अब ऐसे पहचानी जाएगी ये कंपनी

पेटीएम ई-कामर्स ने अपना नाम बदलकर पाई प्लेटफा‌र्म्स कर लिया है। साथ ही उसने आनलाइन रिटेल कारोबार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए बिटसिला का अधिग्रहण किया है। पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में दो दिनों में 15 प्रतिशत की अधिक गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को बीएसई पर कंपनी का शेयर 6.09 प्रतिशत गिरकर 419.85 रुपये पर बंद हुआ।

By Agency Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 09 Feb 2024 07:41 PM (IST)
Hero Image
Paytm E-Commerce का नाम बदलकर Pai Platforms कर दिया गया है।

पीटीआई, नई दिल्ली। पेटीएम ई-कामर्स ने अपना नाम बदलकर पाई प्लेटफा‌र्म्स कर लिया है। साथ ही उसने आनलाइन रिटेल कारोबार में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए बिटसिला का अधिग्रहण किया है। बिटसिला ओएनडीसी पर एक विक्रेता प्लेटफार्म है।

Paytm को मिली मंजूरी 

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि कपंनी ने करीब तीन महीने पहले नाम बदलने के लिए आवेदन किया था। आठ फरवरी को उसे कंपनी रजिस्ट्रार से मंजूरी मिल गई। एलिवेशन कैपिटल पेटीएम ई-कामर्स में सबसे बड़ी शेयरधारक है। इसे पेटीएम के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विजय शेखर शर्मा, साफ्टबैंक और ईबे का भी समर्थन प्राप्त है।

Paytm के शेयर हुए धड़ाम

पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में दो दिनों में 15 प्रतिशत की अधिक गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को बीएसई पर कंपनी का शेयर 6.09 प्रतिशत गिरकर 419.85 रुपये पर बंद हुआ।

कारोबार के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब कंपनी को शेयर 8.67 प्रतिशत गिरकर 408.30 रुपये पर पहुंच गया था। एनएसई पर कंपनी के शेयर 6.15 प्रतिशत गिरकर 419.15 रुपये पर आ गए। कारोबार के दौरान एक समय स्टाक 8.20 प्रतिशत गिरकर 410 रुपये पर आ गया था। दो दिनों के रिकार्ड को देखें तो कंपनी का शेयर 15.48 प्रतिशत गिरा है।

यह भी पढ़ें- NBFC के लिए बैंक लाइसेंस मांगना ठीक नहीं, RBI के डिप्टी गवर्नर ने बजाज फिनसर्व के चेयरमैन की मांग को नकारा