Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेखा झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी ला रही 835 करोड़ का IPO, 30 अगस्‍त को होगा ओपन

रेखा झुनझुनवाला के वैल्यू फैशन रिटेलर बाजार स्टाइल रिटेल लिमिटेड ने अपने 835 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 370-389 रुपये प्रति शेयर का मूल्य बैंड तय किया है। जानकारी मिली है कि आरंभिक शेयर सेल 30 अगस्त को सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलेगी और 3 सितंबर को समाप्त होगी। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Jagran News Edited By: Ankita Pandey Updated: Mon, 26 Aug 2024 07:11 PM (IST)
Hero Image
30 अगस्त को ओपन होगा स्टाइल रिटेल लिमिटेड का 835 करोड़ का IPO

पीटीआई, नई दिल्ली। वैल्यू फैशन रिटेलर बाजार स्टाइल रिटेल लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि उसने अपने 835 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 370-389 रुपये प्रति शेयर का मूल्य बैंड तय किया है।

कंपनी ने घोषणा की कि आरंभिक शेयर बिक्री 30 अगस्त को सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलेगी और 3 सितंबर को समाप्त होगी। प्रस्तावित आईपीओ 148 करोड़ रुपये मूल्य के इक्विटी शेयरों के नए निर्गम और प्रमोटर समूह संस्थाओं और अन्य विक्रय शेयरधारकों द्वारा मूल्य बैंड के ऊपरी छोर पर 687 करोड़ रुपये मूल्य के 1.76 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का संयोजन है।

कर्ज के भुगतान में 146 करोड़ रुपये का उपयोग

इसके साथ, कुल इश्यू का आकार ऊपरी और मूल्य बैंड 389 रुपये पर 835 करोड़ रुपये होगा। ओएफएस के तहत, रेखा झुनझुनवाला, इंटेंसिव सॉफ्टशेयर प्राइवेट लिमिटेड और इंटेंसिव फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड सहित अन्य अपनी आंशिक हिस्सेदारी बेचेंगे।

ताजा इश्यू से प्राप्त 146 करोड़ रुपये का उपयोग कर्ज के भुगतान के लिए किया जाएगा और शेष राशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

इस महीने की शुरुआत में, कोलकाता स्थित कंपनी ने प्री-आईपीओ प्लेसमेंट राउंड में वोल्राडो वेंचर्स पार्टनर्स फंड II से 37 करोड़ रुपये जुटाए थे। इसके अनुसार, नए इश्यू का आकार घटा दिया गया। बाज़ार स्टाइल रिटेल पश्चिम बंगाल और ओडिशा में वैल्यू रिटेल मार्केट में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक है।

यह भी पढ़ें - Paytm के फाउंडर की बढ़ीं मुश्किलें; IPO में गड़बड़ी का आरोप, शेयर हुए धड़ाम

मुख्य बाजारों में शामिल हैं ये शहर 

इसके अतिरिक्त, इसके अन्य मुख्य और फोकस बाजारों में असम, बिहार, झारखंड, आंध्र प्रदेश, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल हैं।

निवेशक एक लॉट में न्यूनतम 38 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं, साथ ही 38 के गुणकों में अतिरिक्त शेयर भी खरीद सकते हैं।

वित्त वर्ष 2024 में बाज़ार स्टाइल रिटेल का परिचालन से समेकित राजस्व 972.88 करोड़ रुपये रहा और कर के बाद लाभ वित्त वर्ष 2024 में 21.94 करोड़ रुपये रहा।

एक्सिस कैपिटल, इंटेंसिव फिस्कल सर्विसेज और जेएम फाइनेंशियल इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

यह भी पढ़ें - PhonePe को पहली बार हुआ मुनाफा, क्या अब IPO लाएगी फिनटेक कंपनी?